राहुल गांधी के कौन से सवाल हैं, जिनके जवाब के लिए वह चाहते हैं पीएम मोदी से डिबेट

0 123

कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बहस करने की बात लगातार कर रहे हैं.

दिल्‍ली में एक चुनावी सभा के दौरान राहुल गांधी ने उन सवालों का भी जिक्र किया जो वह पीएम मोदी से पूछना चाहते हैं. उन्‍होंने सवालों की लिस्‍ट के बारे में बात करते हुए कहा कि यदि उन्‍हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ डिबेट करने का मौका मिलेगा तो वह इन सवालों का जिक्र जरूर करेंगे. बता दें कि दो पूर्व न्‍यायाधीश और एक वरिष्‍ठ पत्रकार ने लोक सभा चुनाव-2024 के मद्देनजर प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं को सार्वजनिक बहस में हिस्‍सा लेते हुए अपने एजेंडे से जनता को अवगत कराने का विचार दिया था. राहुल गांधी ने इसे स्‍वीकार करते हुए पीएम मोदी के साथ डिबेट करने की इच्‍छा जताई थी. भाजपा ने इसपर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी तो पीएम फेस भी नहीं हैं, फिर पीएम मोदी किस हैसियत से उनसे डिबेट करेंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि यदि उन्‍हें पीएम मोदी से डिबेट करने का मौका मिला तो ये सवाल पूछेंगे :-

राहुल गांधी ने कहा कि मैं PM से पूछूंगा कि अडानी के साथ आपका क्या रिश्ता है? आपने उन्हें हवाई अड्डे, बंदरगाह और रक्षा उद्योग दिए. आपने सिर्फ उनके लिए अग्निवीर योजना बनाई.

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह पीएम मोदी से इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड फ्रॉड के बारे में भी सवाल पूछेंगे.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि वह प्रधानमंत्री से यह भी पूछना चाहते हैं कि जब लोग कोरोना संक्रमण की महामारी से पीड़ित थे तो उन्होंने जनता से थालियां बजाने और मोबाइल फोन फ्लैश करने के लिए क्यों कहा था?

कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष कहा कि वह प्रधानमंत्री से तीन कृषि कानूनों के बारे में भी सवाल पूछन चाहेंगे.

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि वह PM मोदी से लद्दाख सीमा क्षेत्रों में चीनी घुसपैठ के बारे में भी सवाल पूछना चाहेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.