5 संकेत हैं कमजोर शुक्र ग्रह की निशानी, रहती है कंगाली की हालत, इन उपायों से आएगी खुशहाली

0 260

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को ऐश्वर्य, धन, वैभव और सुख-सुविधाओं का कारक माना जाता है. यह वृष और तुला राशि का स्वामी ग्रह है. शुक्र ग्रह के शुभ और अशुभ प्रभाव होते हैं, जिससे व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव पड़ता है.

जब किसी की कुंडली में शुक्र मजबूत होता है तो उसके सुख-सुविधाओं में कोई कमी नहीं रहती है, प्रेम संबंध मजबूत रहते हैं. जब वही शुक्र कमजोर हो जाता है तो दांपत्य जीवन सफल नहीं होता है, त्वचा समेत कई प्रकार के रोग हो जाते हैं. आप ज्योतिष उपायों से शुक्र ग्रह को मजबूत कर सकते हैं.

तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव बताते हैं कि कोई भी ग्रह जब कमजोर या मजबूत होता है तो उसके संकेत मिलते हैं. यदि आपका शुक्र कमजोर है तो आपके जीवन में होने वाली घटनाएं उसका संकेत देती हैं. आइए जानते हैं कि कमजोर शुक्र की क्या निशानी है.

कमजोर शुक्र के संकेत

1. यदि आप विवाहित हैं तो शुक्र कमजोर होने से आपका दांपत्य जीवन सुखी नहीं रहता है. विवाह के बाद भी व्यक्ति के दूसरी महिलाओं से संबंध हो सकते हैं.

2. शुक्र के कमजोर होने से व्यक्ति को संतान का सुख नहीं मिल पाता है क्योंकि उसे वीर्य दोष हो सकता है.

3. कमजोर शुक्र वाले जातकों की लव लाइफ सफल नहीं हो पाती है. उनको बार बार विश्वासघात का सामना करना पड़ सकता है.

4. यदि आपको स्किन से जुड़ी समस्याएं हैं तो आपका शुक्र कमजोर है. इसके अलावा आंख, पेशाब, आंत, पैर, किडनी या शुगर से जुड़ी बीमारी हो सकती है.

5. जिनका शुक्र कमजोर होता है, उनके पास धन, सुख, सुविधाओं का अभाव रहता है. आत्मविश्वास कमजोर होता है. यश और कीर्ति प्राप्त नहीं होती है.

शुक्र को मजबूत करने के उपाय

1. शुक्र ग्रह को मजबूत करने का सबसे आसान उपाय है शुक्रवार का व्रत. आप इस व्रत से शुक्र की स्थिति को अच्छा कर सकते हैं.

2. पूजा के समय शुक्र के मंत्र शुं शुक्राय नम: या ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: का कम से कम 108 बार जाप करें. इससे भी शुक्र प्रबल होगा.

3. आप भोजन में दूध, दही, चावल, शक्कर आदि उपयोग करें. इससे भी शुक्र मजबूत होगा.

4. शुक्रवार के दिन पूजा के बाद किसी गरीब ब्राह्मण को सफेद वस्त्र, सुगंधित वस्तुएं, सौदर्य सामग्री, इत्र आदि का दान करें.

5. शुक्र को मजबूत करने के लिए आप ओपल या हीरा धारण कर सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.