वीरेंद्र सचदेवा बने दिल्ली बीजेपी के नए अध्यक्ष, MCD चुनाव में हार के बाद आदेश गुप्ता ने दिया था इस्तीफा

0 136

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को वीरेंद्र सचदेवा को अगले आदेश तक पार्टी की दिल्ली इकाई का नया कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है.

सचदेवा वर्तमान में दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं. दिल्ली नगर निगम चुनाव में पार्टी की हार के बाद आदेश गुप्ता ने भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

अपने इस्तीफे के बाद आदेश गुप्ता ने कहा कि उन्होंने एमसीडी चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए यह कदम उठाया है. उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ‘एमसीडी चुनाव में पार्टी को उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं मिले, हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैंने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.’

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को घोषित हुए चुनाव परिणाम में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में भाजपा का 15 साल का शासन खत्म कर दिया. आप ने इस चुनाव में 134 सीट जीतीं और भाजपा ने 104 सीट पर जीत दर्ज की.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक आदेश में कहा, ‘भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देश के अनुसार दिल्ली भाजपा अध्यक्ष पद से आदेश गुप्ता का इस्तीफा स्वीकार किया जा रहा है. दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को अगले आदेश तक प्रदेश इकाई का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया जा रहा है.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.