अमेठी में राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी से ले लिया बदला! मां के मैनेजर से दिलाई मात

0 83

लोकसभा चुनाव 2024 कई मायनों में चौंकाने वाला रहा है. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यहां कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर BJP के गढ़ में सेंध लगा दिया है.

BJP को पिछली बार उत्तर प्रदेश में 62 सीट मिली थी वहीं NDA को कुल 64 सीट मिली थी. इस बार सबसे चौंकाने वाला नतीजा अमेठी ने दिया है. यहां से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हार गई हैं.

बता दें कि यहां से कांग्रेस उम्मीदवार के एल शर्मा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भारी मतों से हरा दिया है. केएल शर्मा ने 1 लाख 25 हजारों वोटों से स्मृति ईरानी को हरा दिया है. 2019 लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया था. अपनी जीत पर केएल शर्मा ने कहा ‘कांग्रेस की जीत अमेठी की जनता और गांधी परिवार की जीत है.’

राहुल ने मां के मैनेजर को भेज लिया बदला

केएल शर्मा गांधी परिवार के पुराने परिचित हैं. वह परिवार के करीबी सहयोगी रहे हैं और लंबे समय तक रायबरेली में सोनिया गांधी का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं. वह पार्टी के मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं और गांधी परिवार के चुनाव अभियानों में उन्होंने अहम भूमिका निभाई है. वह राहुल गांधी की मां यानी सोनिया गांधी के मैनेजर रहे हैं.

केएल शर्मा राजीव गांधी के करीबी दोस्त थे और लंबे समय से उनके साथ जुड़े हुए थे. वह अमेठी में 1983 और 1991 के चुनावों में एक प्रमुख खिलाड़ी थे, जिन्होंने कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में मदद की. उन्होंने 1999 में सोनिया गांधी के पहले चुनाव अभियान में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसके परिणामस्वरूप अमेठी में उनकी जीत हुई.

Leave A Reply

Your email address will not be published.