UGC NET: 25 से 27 जून को होने वाली CSIR की परीक्षा स्थगित, NTA ने बताई ये वजह

0 61

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने शुक्रवार को संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा जून-2024 को स्थगित करने की घोषणा की है. यह परीक्षा 25 जून से 27 जून के बीच होने वाली थी.

इस परीक्षा को भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) आयोजित कराती है. बताया गया कि लॉजिस्टिक कारणों से परीक्षा स्थगित की जा रही है. नई तारीख जल्द ही वेबसाइट पर घोषणा की जाएगी.

एनटीए (NTA) द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है कि 25 से 27 जून 2024 के बीच होने वाली निर्धारित संयुक्त सीएसआईआर नेट परीक्षा अपरिहार्य परिस्थितियों और रसद मुद्दों के कारण स्थगित कर दी गई है. संशोधित परीक्षा तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट – csirnet.nta.ac.in के माध्यम से घोषित की जाएगी.

गौरतलब है कि 19 जून को केंद्र सरकार ने परीक्षा की “ईमानदारी” पर गंभीर सवालों के बीच 18 जून को हुए यूजीसी-नेट परीक्षा को रद्द करने का आदेश दे दिया था. उनका कहना था कि बिहार जैसे राज्यों में क्वेश्चन पेपर लीक होने और प्रतिष्ठित नीट परीक्षा में अन्य अनियमितताओं के आरोपों के बीच नेट परीक्षा रद्द कर दी गई. आरोपों के कारण कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए और कई हाईकोर्ट के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट में भी याचिकाएं दायर की गईं हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.