जम्मू-कश्मीर: उरी में दशहतगर्तों की बड़ी कोशिश नाकाम, सुरक्षा बोलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर

0 88

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर दहशतगर्दों की बड़ी कोशिश को सुरक्षा बोलों ने नाकाम कर दिया है। सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश करने वाले तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है।

इसी के साथ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को भी विफल कर दिया गया है। मारे गए आतंकियों ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर के कमलकोट इलाके में मदियान नानक चौकी के पास नियंत्रण रेखा के इस तरफ घुसने की कोशिश की।

श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल इमरोन मुसावी ने कहा कि एलओसी पर संभावित घुसपैठ की कोशिश के बारे में सेना की खुफिया एजेंसियों से सूचना मिलने के बाद एक ऑपरेशन शुरू किया गया। उन्होंने कहा, ’24 अगस्त की दोपहर को घुसपैठियों को पकड़ने के लिए कई अभियान चलाए गए। संदिग्ध क्षेत्र की गहन इलेक्ट्रॉनिक निगरानी से 25 अगस्त को सुबह सात बजे घुसपैठ के प्रयास का पता चला।’

बारिश की आड़ में घुसपैठ की ताक में थे आतंकी

कर्नल मुसावी ने कहा कि आतंकवादी घने जंगल की आड़ लेकर और बारिश के बीच घुसपैठ करने की ताक में थे। उन्होंने कहा, ’25 अगस्त को सुबह करीब पौने नौ बजे एलओसी के भारतीय हिस्से के अग्रिम इलाकों में आतंकियों की मौजूदगी के बाद दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई जिसमें आतंकवादी मारे गए।’ प्रवक्ता ने कहा कि इलाके की विस्तृत तलाशी दोपहर दो बजे पूरी की गई और तीन आतंकवादियों के शव, दो एके राइफल, एक चीनी एम-16 राइफल और अन्य युद्धक सामान बरामद किए गए।

इलेक्ट्रॉनिक निगरानी बन रही आतंकियों की काल

उन्होंने कहा, ‘भारतीय सेना के सफल अभियान से न केवल तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों का सफाया हुआ, बल्कि जम्मू कश्मीर में शांति, समृद्धि और सामान्य स्थिति को बाधित करने के पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को भी विफल कर दिया गया।’ कर्नल मुसावी ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक निगरानी और खुफिया-आधारित अभियानों का उपयोग जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ सेना के अभियानों का मुख्य आधार बना हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.