फेमस एक्टर Nithin Gopi का कार्डियक अरेस्ट से निधन, 2 माह में 3 साउथ स्टार की मौत

0 128

इस साल साउथ फिल्म इंडस्ट्री ने कई कलाकारों को खोया है और अब फिर से एक दुखद खबर आ रही है. हाल ही में खबर मिली है कि साउथ के अभिनेता नितिन गोपी ने भी अब इस दुनिया क अलविदा कह दिया है.

दिल का दौरा पड़ने से सिर्फ 39 साल में नितिन गोपी का निधन हो गया है. उन्होंने शुक्रवार (2 जून) को अंतिम सांस ली है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अभिनेता को बेंगलुरु में अपने घर पर अचानक से सीने में दर्द हुआ और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टर कुछ उपचार करते कि उनकी सांसे थम गई.

इन फिल्मों के लिए जाने जाते थे नितिन

नितिन गोपी मुख्य रूप से कन्नड़ फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में काम करते थे. वे रीजनल सिनेमा का जाना-पहचाना नाम थे और दीरे- धीरे फिल्मों में भी अपना दायरा बढ़ा रहे थे. उन्हें हेलो डैडी, केरला केसरी, मुत्तिनंथा हेंदती, निशब्द और चिरबंधव्या जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. नितिन ने श्रुति नायडू द्वारा निर्मित लोकप्रिय सीरीज पुनर्विवाह में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और ये शो हिट रहा था.

निर्देशन को लेकर कर रहे थे चर्चा

नितिन करियर की शुरुआत में टीवी पर भी काम किया और धारावाहिक हर- हर महादेव के कुछ एपिसोड में कैमियो किया और कई तमिल धारावाहिकों में अभिनय किया. अभिनेता हाल ही में एक नई वेब सीरीज का निर्देशन करने के लिए एक चैनल के साथ लंबे समय से चर्चा में थे. नितिन गोपी के आकस्मिक निधन से चंदन उद्योग सदमे में है. उनसे पहले कन्नड़ स्टार पुनीत राजकुमार, लक्ष्मण, मनदीप रॉय और बुलेट प्रकाश सहित कई अभिनेताओं का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

पिछले माह हुआ सरथ बाबू का निधन

पिछले माह ही तमिल और तेलुगु दोनों फिल्मों में काम कर चुके सरथ बाबू का 22 मई 2023 को हैदराबाद में 71 साल की उम्र में निधन हो गया. कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के कारण उन्हें एआईजी अस्पताल, हैदराबाद में भर्ती कराया गया था. सरथ बाबू ने तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी सहित भाषाओं की 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया. वे सुपरस्टार रजनीकांत के करीबी दोस्त थे. दोनों ने ‘अन्नामलाई’ और ‘मुथु’ जैसी फिल्मों में काम किया. सरथ बाबू ने 1973 में तेलुगु फिल्म ‘राम राज्यम’ से अपने अभिनय की शुरुआत की थी. चार साल बाद, उन्हें तमिल सिनेमा में के बालाचंदर के निर्देशन में बनी ‘निझाल निजामगिराधु’ से ब्रेक मिला, जिसमें कमल हासन और सुमित्रा ने भी अभिनय किया था.

अप्रैल में हुई थी अल्लू रमेश की मौत

सरथ बाबू से पहले अप्रैल 2023 के महीने में अल्लू रमेश (comedian Allu Ramesh) का कार्डियक अरेस्ट से निधन हुआ था. वे मुख्य रूप से तेलुगु फिल्म उद्योग में काम करते थे और फिल्मों में अपनी कॉमिक भूमिकाओं के लिए जाने जाते थे. आप उन्हें साउथ सिनेमा के कॉमेडियन भी कह सकते हैं. अभिनेता 52 साल के थे और उनका निधन 18 अप्रैल 2023 को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में कार्डियक अरेस्ट (cardiac arrest) से हुआ है. उन्होंने 2001 में चिरुजल्लू (Chirujallu) के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और ‘टोलू बोम्मलता’ (Tolu Bommalata), ‘मथुरा वाइन’ (Mathura Wines), ‘वीधी’ (Veedhi), ‘ब्लेड बाबजी’ (Blade Babji) और ‘नेपोलियन’ जैसी कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया. उनकी आखिरी परियोजना अनुकोनी प्राणम (Anukoni Prayanam) है जो 2022 में रिलीज़ हुई थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.