क्या 15-20 दिन में गिर जाएगी महाराष्ट्र की शिंदे सरकार! संजय राउत बोले- जारी हो चुका ‘डेथ वारंट’

0 85

महाराष्ट्र की राजनीति एक बार फिर गर्माने लगी है. मौजूदा शिंदे-फडणवीस सरकार को लेकर भविष्यवाणियों का दौर फिर से शुरू हो चुका है.

उद्धव ठाकरे खेमे के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि यह सरकार अगले पंद्रह से बीस दिनों में गिर जाएगी. राउत ने कहा है कि इस सरकार का ‘डेथ वारंट’ जारी हो चुका है. राउत के इस दावे से एक बार फिर राजनीतिक अखाड़े में हलचल मच गई है.

शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि सब अपना-अपना गणित पेश कर रहे हैं, लेकिन हम नतीजे का इंतजार कर रहे हैं. राउत ने कहा, “मुख्यमंत्री और उनके 40 लोगों की फिलहाल जो हुकूमत है, वह अगले 15 से 20 दिनों में खत्म हो जाएगी. मैंने एक बार कहा था कि फरवरी तक सरकार गिर जाएगी, लेकिन कोर्ट का फैसला देर से आ रहा है. यह सरकार टिकने वाली नहीं है, क्योंकि इस सरकार का ‘डेथ वारंट’ जारी हो चुका है.” संजय राउत ने कहा कि अब यह तय हो गया है कि कौन और कब हस्ताक्षर करेगा.

अजित पवार ने कहा, मैं एनसीपी में ही रहूंगा

राउत का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार को लेकर अटकलों का दौर जारी है. उन्होंने अपनी ओर से सफाई दे दी है कि वह एनसीपी में ही रहेंगे. उन्होंने कहा कि डेथ वारंट जारी होने का मेरा मतलब था कि CM को बदलने की BJP की तैयारी जोरों पर चल रही है, क्योंकि उनकी इंटरनल रिपोर्ट ही बता रही है कि इस सरकार के साथ रहने पर BJP का भारी नुकसान हो रहा. इसलिए सीएम शिंदे आजकल क्यों इतने तनाव में हैं ये उनसे पूछिये. BJP पूरी तैयारी कर रही है… और जल्दी ही सीएम बदलेगा.

उम्मीद है, न्याय होगा: संजय राउत

संजय राउत ने जलगांव में बातचीत में कहा, “उनकी पार्टी अदालत के आदेश का इंतजार कर रही है और उम्मीद कर रही है कि न्याय होगा.” बता दें कि राज्यसभा सदस्य संजय राउत उद्धव ठाकरे नेतृत्व के खिलाफ बगावत करने वाले 16 विधायकों (शिंदे गुट) को अयोग्य ठहराने की मांग करने वाली याचिका पर लंबित सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जिक्र कर रहे थे.

बीजेपी का संजय राउत पर पलट वार

भाजपा नेता राम कदम ने संजय राउत के शिंदे फडणवीस सरकार के अगले 15 दिन में ध्वस्त हो जाने को लेकर कहा है कि अब हाथ में पोपट लेकर लोगों का भविष्य बताने का ही काम बाकी रह गया है. महाविकास आघाडी में तीनों पार्टियां खुद एक सोच को नहीं फॉलो कर पा रही. वहीं उद्धव ठाकरे के पास बचे हुए नेता भी एकनाथ शिंदे की शरण में जा रहे हैं.

अजित पवार को लेकर है हलचल

संजय राउत का बयान ऐसे वक्त आया है, जब एनसीपी नेता अजित पवार के बीजेपी में जाने की अटकलें हैं. हालांकि, अजित पवार ने अटकलों को खारिज किया है. अजित पवार ने हाल ही में कहा था कि वे एनसीपी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि मैं मरते दम तक एनसीपी में ही रहूंगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.