अधिक सेक्स से महिलाओं को झेलनी पड़ सकती हैं ये दो बड़ी समस्याएं

0 160

‘सेक्स’ रिलेशनशिप का अहम हिस्सा होता है। प्यार और विशवास से बने इस रिश्ते में दोनों ही पार्टनर अहम रोल अदा करते हैं। साथ ही बात करें सर्दियों में सेक्स की तो काफी लोग इसे बेहद पसंद करते हैं। लेकिन सर्दियों में जरूरत से ज्यादा सेक्स काफी परेशानी का कारण बन सकता है।

अगर सेक्स के बाद लड़किया अपने इंटिमेट साफ़ सफाई का ध्यान न दे और ज्यादा से करें तो उन्हें कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं। तो चलिए आज जानते हैं सेक्स के बाद अक्सर सर्दियों में महिलाओं को किन परेशानियों का सामना करना पढ़ सकता है।

यूरिन इंफेक्शन

ज्यादा सेक्स महिलाओं में यूरिनेरी ट्रैक्ट इंफेक्शन यानी UTI की समस्या होने के चांस भी बढ़ा सकता है। यह इंफेक्शन तब होता है जब यूरिनेरी ट्रैक्ट के जरिए बैक्टीरिया यूट्रस और फिर ब्लैडर में चला जाता है, जहां इसकी संख्या बढ़ जाती है। इस संक्रमण के होने से महिलाओं को काफी दर्द होता है, जो सिर्फ दवाइयों से ही ठीक हो पाता है।

वजाइना में जलन

जरूरत से ज्यादा सेक्स से महिलाओं को प्राइवेट पार्ट में जलन या सूजन की शिकायत हो सकती है। स्किन ज्यादा रब होने के कारण जलन बैठने की प्रक्रिया में परेशानी बन सकती है। साथ ही में चलते वक्त भी यह परेशानी हो सकती है। वहीं वजाइना के आसपास के हिस्से के सूजने से भी दर्द होता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.