राहुल ने BJP के खिलाफ मांगा AAP का हाथ, लेकिन केजरीवाल की पार्टी ने खींच दी लक्ष्मण रेखा, क्या करेगी कांग्रेस?

0 39

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज है. ऐसे में कांग्रेस में मंथन का दौर जारी है. इस बीच राहुल गांधी ने हरियाणा में आम आदमी पार्टी (आप) से गठबंधन की इच्छा जाहिर की है.

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही कांग्रेस पार्टी गठबंधन की बातचीत में उलझ गई है, खास तौर पर ‘आप’ के साथ, जिसने करीब 20 सीटों की मांग की है. इंडिया टुडे टीवी ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया कि मंगलवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की पहली बैठक के दौरान एक शीर्ष नेता ने एक लिस्ट पेश की, जिसमें ‘आप’ की ओर से मांगी गई सीटों का जिक्र है.

हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुनौती देने की तैयारी कर रही कांग्रेस के लिए सीईसी की बैठक पहला बड़ा कदम था. हालांकि, बैठक में आगे की उन चुनौतियों पर प्रकाश डाला गया है, खास तौर पर संभावित सहयोगियों की आकांक्षाओं और पार्टी के अपने रणनीतिक हितों के बीच संतुलन बनाने को लेकर.

बता दें कि राहुल गांधी हरियाणा में लोकसभा की तर्ज पर विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी (आप) से गठबंधन चाहते हैं, लेकिन ‘आप’ पहले ही राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है. वहीं, भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी कहते आए हैं कि हम अकेले ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे.

हालांकि, भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने ‘आप’ के साथ गठबंधन करने की राहुल गांधी की इच्छा पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, “कांग्रेस को पता चल गया है वह जीतने वाली नहीं है. इसलिए लास्ट वक्त में कांग्रेस कुछ उपाय कर रही है. कांग्रेस को मालूम है कि फिर से हरियाणा में भाजपा की सरकार आने वाली है. इसलिए वह किसी से भी गठबंधन करने को कह रहे हैं.”

ज्ञात हो कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद से सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. हरियाणा में एक चरण में चुनाव होगा. हरियाणा में पांच अक्टूबर को मतदान होना है, जबकि नतीजे आठ अक्टूबर को घोषित होंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.