PM मोदी के ‘मन की बात’ का 100वां एपिसोड, BJP ने बनाया मेगा प्लान, रेडियो शो पर 1 लाख बूथों पर लोगों को जोड़ने की कोशिश

0 72

PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के रेडियो शो ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के 100वें एपिसोड को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक मेगा प्लान तैयार किया है.

जिसमें एक लाख से अधिक बूथों पर इसका लाइव प्रसारण सुनाने की योजना बीजेपी की तरफ से बनाई गई है. बीजेपी चाहती है कि दुनिया भर में पीएम मोदी के इस बार के ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड का प्रसारण किया जाए. बीजेपी नेताओं का मानना है कि पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दुनिया भर में है. इस कारण इसे दुनिया भर में प्रसारित किया जाए. पीएम मोदी ने देश भर के जिन लोगों का जिक्र इस कार्यक्रम में किया है, उन्हें भी 30 अप्रैल को इस मौके पर जोड़ने की योजना है.

पीएम नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड के मौके पर बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और वरिष्ठ नेता भी साथ रहेंगे. हर लोकसभा क्षेत्र में 100 जगहों पर 100 लोग ‘मन की बात’ सुनेंगे. पद्म भूषण और पद्म श्री से सम्मानित उन लोगों को भी इस मौके पर सम्मानित किया जाएगा, जिनका उल्लेख पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में किया है. वहीं उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो शो ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड का प्रसारण मदरसों और अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में भी किया जाएगा. भाजपा ने अपनी अल्पसंख्यक शाखा को यह सुनिश्चित करने का काम सौंपा है कि मदरसों में भी इसको सुना जाए.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में जल्द ही स्थानीय निकाय के चुनाव होने की संभावना है. एक तरह से इस कदम को अल्पसंख्यकों, विशेष रूप से ‘पसमांदा मुस्लिमों’ या अल्पसंख्यक समुदाय के सबसे पिछड़े सदस्यों तक पीएम मोदी के संदेश को ले जाने की बीजेपी की योजना के रूप में भी देखा जा रहा है. पीएम मोदी के रेडियो शो ‘मन की बात’ के प्रसारण की शुरुआत 3 अक्टूबर 2014 को दशहरे के मौके पर हुई थी. कार्यक्रम की 100वीं कड़ी के मौके को यादगार बनाने के लिए आकाशवाणी ने पीएम मोदी की चुनिंदा बातों को शामिल करके एक प्रोग्राम भी तैयार किया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.