पंजाब लोक कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, पटियाला अर्बन से लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर; सिद्धू पर फिर बोला हमला

0 101

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने रविवार को राज्य विधानसभा के लिए 20 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए 22 निर्वाचन क्षेत्रों से पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के उम्मीदवारों की घोषणा की।

बता दें कि कैप्टन की पार्टी पीएलसी को वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिअद (संयुक्त) के साथ गठबंधन के तहत राज्य की 117 में से 37 सीटें मिली हैं। इसके अलावा पार्टी के लिए संभवत: पांच और सीटों पर चर्चा अभी भी जारी है। पीएलसी की 37 सीटों में से अधिकतम 26 मालवा क्षेत्र से हैं। माझा क्षेत्र के लिए सीट आवंटन में पीएलसी की हिस्सेदारी वर्तमान में सात है, जबकि दोआबा क्षेत्र में चार सीटें मिली हैं।

कैप्टन का सिद्धू पर हमला

उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे नवजोत सिंह सिद्धू को चुनाव नहीं जीतने देंगे। उन्होंने कहा कि सिद्धू पूरी तरह से अक्षम आदमी हैं। उन्होंने कहा, “सिद्धू कुछ नहीं हैं, वे सब समय बर्बादी हैं।” अमरिंदर सिंह की पार्टी को जो 37 सीटें मिली हैं, जिनमें से अधिकतम 26 मालवा क्षेत्र से हैं। इस क्षेत्र में कैप्टन का अच्छा प्रभाव माना जाता है।

उम्मीदवारों में से चार एससी समुदाय के

प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि इन सभी उम्मीदवारों की मजबूत राजनीतिक साख थी और वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में जाने-माने चेहरे हैं। पहली सूची में एक महिला उम्मीदवार भी है। शिअद के पूर्व विधायक और दिवंगत डीजीपी इजहार आलम खान की पत्नी फरजाना आलम खान मलेरकोटला से चुनाव लड़ेंगी। अमरिंदर के अलावा, सूची में आठ अन्य जाट सिख हैं। उम्मीदवारों में से चार एससी समुदाय के हैं, तीन ओबीसी समुदाय के हैं, जबकि पांच हिंदू चेहरे हैं।

लुधियाना दक्षिण सीट का प्रतिनिधित्व सतिंदरपाल सिंह ताजपुरी करेंगे

अमरिंदर और फरजाना आलम के अलावा, मालवा से एक अन्य प्रमुख उम्मीदवार पटियाला के मौजूदा मेयर संजीव शर्मा हैं, जो पटियाला ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ेंगे। कमलदीप सैनी खरड़ से उम्मीदवार हैं, जबकि जगमोहन शर्मा लुधियाना पूर्व से चुनाव लड़ेंगे। लुधियाना दक्षिण सीट का प्रतिनिधित्व सतिंदरपाल सिंह ताजपुरी करेंगे।

प्रेम मित्तल आत्मनगर से चुनाव लड़ेंगे, जबकि दमनजीत सिंह मोही दाखा से चुनाव लड़ेंगे। एक लोकप्रिय दलित चेहरा और एक सेवानिवृत्त पीपीएस अधिकारी, मुख्तियार सिंह को निहालसिंह वाला के आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र से नामित किया गया है। धर्मकोट सीट का टिकट रविंदर सिंह गरेवाल को गया है। रामपुरा फूल से अमरजीत शर्मा को उतारा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.