होटल के कमरे में शादी… वेज खाना, 4000 की पेमेंट, जानें सीमा हैदर, सच‍िन और रूम नंबर 204 की पूरी कहानी

0 95

पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर से यूपी एटीएस की पूछताछ खत्‍म हो गई है पर अभी तक पूरी तरह से क्‍लीन च‍िट नहीं म‍िली है. इस केस में सीमा हैदर को लेकर कुछ न कुछ खुलासे हो रहे हैं और अब सीमा नेपाल के जर‍िए कैसे भारत आई इस बात की जांच चल रही है.

वहीं सीमा हैदर जब सच‍िन मीणा से पहले बार नेपाल में म‍िली थी अब उसको लेकर कई बातें सामने आ रही है. सीमा हैदर और सच‍िन मीणा नेपाल के एक होटल में ठहरे थे. दोनों इस होटल के कमरा नंबर 204 में रुके थे.

बताया जा रहा है क‍ि सच‍िन और सीमा हैदर नेपाल के काठमांडू के न्‍यू व‍िनायक होटल में रुके थे. इस होटल के माल‍िक गणेश ने बताया है क‍ि दोनों ज‍िस रूम नंबर 204 में रूके थे उस रूम के एक द‍िन का क‍िराया 500 रुपये था. होटल माल‍िक गणेश ने बताया क‍ि सच‍िन ने फोन करके रूम की बुक‍िंग करवाई थी और बताया था क‍ि सीमा उसकी पत्‍नी है. बुक‍िंग के एक द‍िन बात सीमा हैदर होटल में पहुंची थी. होटल मालिक ने आगे बताया क‍ि सच‍िन और सीमा दोनों सुबह होते ही घूमने न‍िकल जाते थे और हमें दोनों में से कोई भी पाक‍िस्‍तान का संद‍िग्‍ध नहीं लगा. न ही हमें बताया क‍ि दोनों में से कोई पाक‍िस्‍तान से आया है.

उन्‍होंने बताया क‍ि सच‍िन ने होटल के ब‍िल का पेमेंट क‍िया था. सच‍िन ने नेपाल की करेंसी में लगभग 4000 रुपये का पेमेंट क‍िया था. होटल माल‍िक ने बताया क‍ि पहले सीमा हैदर गई थी और उसके अगलेद‍िन सचिन होटल से न‍िकल गया था. उन्‍होंने बताया क‍ि जब हमने सीमा के साथ उसके 4 बच्‍चों को देखा तो हम हैरान रह गए थे. होटल में सीमा अध‍िकतर जींस में ही रहती थी और दोनों ने कमरे में शादी की थी. बताया जा रहा है क‍ि दोनों मार्च महीने में नेपाल के काठमांडू के होटल में 7 से 8 दिन रहे थे. होटल माल‍िक ने बताया क‍ि दोनों बहार से फ्रूट खाते थे और वेज खाना ही खाते थे और चिकन नहीं खाते थे. सचिन ने शिवांश नाम से होटल में एंट्री की थी. उन्‍होंने बताया था क‍ि दोनों का बेहेवियर ठीक था और ज्यादा बोलने वाले नहीं थे.

सीमा हैदर को वापस पाकिस्तान भेजा जा सकता है यानी उसे डिपोर्ट किया जा सकता है. ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि सीमा हैदर अवैध रूप से पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुई थी. उसके पास भारत में आने के लिए कोई वीजा नहीं था. सीमा अपने साथ अपने 4 बच्चों को भी अवैध तरीके से भारत में लेकर आई है, जिसके बाद सीमा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे डिपोर्ट किया जा सकता है, लेकिन उससे पहले एजेंसियां सभी तरह की पूछताछ कर लेना चाहती है.

क्योंकि सीमा हैदर की सही उम्र का पता अब तक नही लग सका है. सीमा ने गुलाम हैदर से 2014 में शादी का एफिडेविट बनवाया था. तब उसकी उम्र 19 साल थी और उसके पास से बरामद पासपोर्ट में उसकी उम्र 2002 लिखी गई है, जिसका जवाब सीमा नहीं दे सकी. सीमा को अवैध रूप से भारत में आना ही उसके डिपोर्ट की बड़ी वजह मानी जा रही है. अगर वो जासूसी के आरोपों से बरी होती है तो अवैध रूप से आने पर उसे डिपोर्ट के पूरे चांस माने जा रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.