निर्भया के दरिंदों के वकील एपी सिंह अब लड़ेंगे डॉक्टर बिटिया के कातिल संजय रॉय का केस

0 46

कोलकाता के आरजी कार अस्पताल में लेडी डॉक्टर से रेप और मर्डर का आरोपी संजय रॉय का केस कोई वकील लड़ने को तैयार नहीं है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के वकील अजय प्रकाश सिंह कोलकाता केस के आरोपी संजय रॉय का केस लड़ सकते हैं.

न्यूज 18 हिंदी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में एपी सिंह ने कहा है कि अगर संजय रॉय की तरफ से मुझसे संपर्क किया जाता है तो मैं अदालत में उसका पक्ष रखने के लिए तैयार हो सकता हूं.

आपको बता दें कि एपी सिंह साल 2012 में निर्भया केस में और साल 2020 में हाथरस गैंगरेप के आरोपियों के पक्ष में केस लड़ चुके हैं. पाकिस्तान से आई सीमा हैदर और हाल ही हाथरस भगदड़ में 121 लोगों की मौत मामले में ‘भोले बाबा’ के पैरवी के लिए भी खड़े हो गए थे. निर्भया के आरोपियों की पैरवी करने पर एपी सिंह को वकीलों की भी आलोचना का सामना करना पड़ा था. एपी सिंह का निर्भया पर दिए एक बयान भी विवादों में रहा था, जिसमें उन्होंने निर्भया के चरित्र पर सवाल उठाया था.

एपी सिंह लड़ेंगे आरोपी संजय रॉय का केस?

एपी सिंह न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कोलकाता के आरजी कार डॉस्पिटल के लेडी डॉक्टर पर तो कुछ नहीं बोला, लेकिन उन्होंने कहा कि आरोपी को भी वकील रखने का अधिकार है. एपी सिंह न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहते हैं, ‘केस तो लडेंगे ये. बिना लड़े कैसे प्रोसीड करेंगे? देखिए आरोपी को अगर डिफेंस का पर्याप्त मौका नहीं मिलेगा तो उसके साथ ऐसा हो जाएगा… लोगों की भावनाएं हैं कि यह दरिंदा है. अमानवियता इसने किया है. कोई कसक छोड़ी नहीं है. इसको डिफेंस करने की जरूरत या बचाना नहीं चाहिए. यह समाज के लिए नासूर है. कभी भी समाज के लिए गलत हो सकता है. आज इसको मार दिया कल किसी और को करेगा. छूटकर भी क्या करेगा और बचकर भी क्या करेगा? इसलिए इसको ऐसे छोड़ दो.’

न्यूज 18 हिंदी के सवाल पर क्या आप संजय रॉय का केस लड़ेंगे? इस सवाल के जवाब में सिंह कहते हैं, नहीं अभी नहीं. आगे बढ़कर मैं क्यों लडूंगा..पहले लोग आएंगे. हां उसके परिवार वाले आएंगे आकर मिलेंगे और बताएंगे तबकी तब देखी जाएगी. देखिए परिवार वाले अगर संपर्क करेंगे तो फिर सोचेंगे.’

एपी सिंह से जुड़े विवाद

मूल रूप से यूपी के रहने वाले एपी सिंह हाल के वर्षों में देश के कई चर्चित मामलों में पैरवी कर चुके हैं. सिंह की कानूनी दलीलें दिल्ली की निचली अदालतों से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक चर्चा का विषय रहा है. कोर्ट रूम के बाहर सिंह के दिए कुछ बयानों को लेकर काफी बवाल मचा था. लेकिन, सिंह के पक्ष में एक बात जो जाता है वह जरूरतमंदों के लिए हमेशा खड़े रहते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.