मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों में शामिल, एलन मस्क आज सबसे बड़े लूजर, अडानी का दबदबा बरकरार

0 109

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में अब नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दो पायदान की छलांग लगाते हुए स्टीव बॉल्मर और लैरी एलिशन को पीछ छोड़ दिया है।

फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट में आज टॉप विनर में मुकेश अंबानी 5 अरब डॉलर की कमाई के साथ नंबर वन पोजीशन पर हैं तो टॉप लूजर में नंबर वन एलन मस्क हैं, जिन्होंने एक ही दिन में 12.1 अरब डॉलर गंवाया है।

आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी की बदौलत अंबानी के नेटवर्थ में सुबह सवा दस बजे तक 4.7 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका था। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में मुकेश अंबानी 9वें तो फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट में 10वें पायदान पर हैं। गुरुवार सुबह रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर आज 52 हफ्ते के हाई 2776.40 रुपये पर पहुंच गए हैं।

वहीं गौतम अडानी की संपत्ति में आज 2.4 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में वह अभी भी 6ठे पायदान पर काबिज हैं। उनकी कुल संपत्ति 117 अरब डॉलर है तो अंबानी की 101 अरब डॉलर।

जबकि, फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट के मुताबिक गौतम अंबानी की कुल संपत्ति अभी 121.9 अरब डॉलर है तो अंबानी की 104.3 अरब डॉलर।

बता दें फोर्ब्स की रीयल-टाइम बिलियनेयर्स रैंकिंग दुनिया के सबसे अमीर लोगों के दैनिक उतार-चढ़ाव को ट्रैक करती है। वेल्थ-ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म फोर्ब्स द्वारा अरबपति होने की पुष्टि करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की संपत्ति और रैंकिंग पर चल रहे अपडेट देता है। व्यक्तियों की सार्वजनिक होल्डिंग का मूल्य हर 5 मिनट में अपडेट किया जाता है जब संबंधित शेयर बाजार खुले होते हैं (शेयर की कीमतों के लिए 15 मिनट की देरी होगी)।

Leave A Reply

Your email address will not be published.