13 दिसंबर से बुध होंगे वक्री, उल्टी चाल से 3 राशिवाले रहें सावधान! वाद-विवाद, धन हानि का डर

0 199

ग्रहों के राजकुमार बुध धनु राशि में व्रकी होने जा रहे हैं. बुध ग्रह 13 दिसंबर बुधवार को दोपहर 12 बजकर 38 मिनट पर उल्टी चाल प्रारंभ करने वाला है, जो 02 जनवरी 2024 दिन मंगलवार को सुबह 08 बजकर 36 मिनट तक रहेगा.

उसके बाद से बुध की वक्री गति खत्म होगी और बुध मार्गी होगा. बुध ग्रह 20 दिनों तक उल्टी चाल से गति करेगा. धनु में बुध के वक्री होने से 3 राशि के जातकों को बहुत ही सावधान रहने की आवश्यकता होगी. उनको धन हानि हो सकता है या फिर वाद विवाद की स्थिति बन सकती है. दोनों ही स्थितियों में आपको नुकसान हो सकता है. श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ. मृत्युञ्जय तिवारी से जानते हैं कि बुध के वक्री होने से किन 3 राशिवालों को सावधान रहना चाहिए?

बुध वक्री 2023: ये 3 राशिवाले रहें सावधान!

मेष: बुध के वक्री होने से आपकी राशि के लोगों को अपने वाणी पर संयम रखना होगा. शब्दों का चयन ठीक से करें, नहीं तो वाद विवाद की स्थिति बन सकती है. आपके गलत शब्दों के कारण हानि उठानी पड़ सकती है. परिवार के सदस्यों के साथ भी बात करते समय आप अपने बर्ताव और भाषा पर नियंत्रण रखें, नहीं तो भाई और बहन से विवाद हो सकता है.

आपकी राशि के लोगों को 13 दिसंबर से 20 दिनों तक अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा. बाहर के खानपान पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो सेहत संबंधी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं.

कर्क: धनु राशि में बुध की उल्टी चाल कर्क राशि के जातकों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. लेखन से जुड़े लोगों के लिए कठिन समय आ सकता है. आप किसी वाद विवाद में फंस सकते हैं, आपके लिए सलाह है कि आप कार्य स्थल पर काम से काम रखें. अनावश्यक किसी भी टीका टिप्पणी से दूर रहें. कार्य क्षेत्र में ​होने वाले बदलाव ​आपको परेशान कर सकते हैं.

20 दिनों में आप किसी को धन उधार न दें. धन हानि की आ​शंका है. यदि आप कहीं जा रहे हैं तो सावधानी से वाहन चलाएं और अपने सामान की सुरक्षा करें. परिवार के सदस्यों के साथ वाद विवाद की स्थिति बन सकती है.

सिंह: बुध की उल्टी चाल आपके धन और प्रतिष्ठा को चोट पहुंचा सकती है. आपकी राशि के जातकों को इस समय में धन के निवेश से बचना चाहिए. शेयर बाजार और सट्टेबाजी से दूरी बनाकर रखें, नहीं तो आपका रुपया डूब सकता है. इस समय आप किसी को धन उधार न दें और न ही लोन लें.

शिक्षा प्रतियोगिता से जुड़े लोगों को भी संभलकर रहना चाहिए. आपकी राशि के लोगों की प्रतिष्ठा पर आंच आ सकती है. ऐसा कोई भी कार्य या व्यवहार न करें, जो आपके मान और सम्मान को ठेस पहुंचाए. किसी के लिए भी अपशब्दों का प्रयोग न करें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.