माफिया मुख़्तार अंसारी के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी को चार साल की सजा, जाएगी संसद की सदस्यता

0 245

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले की एमपी-एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर से नेता बने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी (BSP MP Afzal Ansari) को गैंगस्टर मामले में दोषी करार देते हुए चार साल की सजा सुनाई है.

साथ ही अदालत ने अफजाल अंसारी पर 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. बता दें अफजाल अंसारी गाजीपुर लोकसभा से बसपा के सांसद हैं. अदालत की सजा के बाद अब उनकी सदस्यता भी जा सकती है.

इस मामले में 1 अप्रैल को दोनों पक्षों की तरफ से बहस और गवाही पूरी होने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. पहले इस केस में 15 अप्रैल को ही फैसला आना था, लेकिन जज के छुट्टी पर होने के चलते से 29 अप्रैल की डेट दे दी गई थी. इससे पहले एक अन्य केस में मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा हो चुकी है. मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर एक्ट के 14 साल पुराने एक मामले में 10 साल की जेल और पांच लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है.

मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा

अभियोजन पक्ष ने बताया कि गाजीपुर की विशेष सांसद-विधायक अदालत के अपर सत्र न्यायाधीश (प्रथम) दुर्गेश कुमार ने 14 वर्ष पुराने गैंगस्टर एक्ट के एक मामले में मुख्तार अंसारी के लिए 10 साल की जेल और पांच लाख रुपये के जुर्माने की सजा तय की है.

एक अधिवक्ता ने बताया कि 22 नवंबर 2007 को गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली में गैंगस्टर चार्ट में सांसद अफजाल अंसारी और मुख्तार अंसारी को शामिल करते हुए गैंगस्टर अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था.

गौरतलब है कि अफजाल अंसारी गाजीपुर संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद हैं. वहीं, मुख्तार अंसारी पड़ोसी जिले मऊ की मऊ सदर विधानसभा सीट से लगातार पांच बार विधायक रह चुके हैं.

मुख्तार अंसारी ने 2022 में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था और उनकी सीट पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) से किस्तम आजमा रहे उनके बेटे अब्बास अंसारी विधायक चुने गए थे.

मुख्तार अंसारी इस समय आपराधिक मामलों में बांदा की एक जेल में बंद हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.