रेलवे देने जा रहा तोहफा, 3 ज्योतिर्लिंग जुड़ेंगे सीधे, भक्त एक बार में ही कर सकेंगे आसानी से दर्शन

0 83

शिवभक्तों को रेलवे बड़ा तोहफा देने जा रहा है. श्रद्धालु एक ही बार में तीनों ज्योतिर्लिंगों के दर्शन ट्रेन से कर सकेंगे. जी हां, खंडवा के ओंकारेश्वर से उज्जैन के महाकाल और नासिक के त्र्यंबकेश्वर जल्द रेल मार्ग से जुड़ेंगे.

त्र्यंबकेश्वर, ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर के सर्किट को ज्योतिर्लिंग कॉरिडोर योजना के अंतर्गत जोड़ा जा रहा है. इतना ही नहीं, सावन के महीने में इटारसी से भुसावल तक स्पेशल ट्रेन चलाने का भी प्लान है. खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने इसको लेकर भुसावल रेलवे डीएम से चर्चा की.

भुसावल मंडल डीआरएम के साथ खंडवा रेलवे स्टेशन का जायजा लेने पहुंचे सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने कहा कि आगामी 19 जुलाई से 21 जुलाई तक गुरु पूर्णिमा के अवसर पर विशेष तौर पर भक्तों के लिए तीन दिन स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी.

पाटिल ने कहा कि खंडवा में दादाजी धाम पर आने वाले लाखों भक्तों को इससे सुविधा होगी. रेलवे डीआरएम इति पांडे ने भी इस पर सहमति जताई है. उन्होंने रेलवे डीआरएम से चर्चा कर गुरु पूर्णिमा के अवसर पर नासिक से ओंकारेश्वर तक ट्रेन चलाने की भी मांग की.

बताया कि ओंकारेश्वर से शेगांव तक भी ट्रेन के माध्यम से तीर्थयात्रियों को सुविधा देने का प्रस्ताव है. 19, 20 और 21 जुलाई को स्पेशल ट्रेन इटारसी से भुसावल तक चलाई जाएगी. तीन दिन तक खंडवा में गुरुपूर्णिमा महोत्सव में लाखों श्रद्धालु आते हैं.

भुसावल डीआरएम इति पांडे अपने सभी विभाग के अधिकारियों के साथ विशेष रेल से भुसावल से खंडवा विंडो इंस्पेक्शन करते हुए यहां पहुंची. खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल और डीआरएम इति पांडे और रेल मंडल के अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन के अतिथि कक्ष में बैठक आयोजित की. सांसद पाटिल की मांगों पर डीआरएम ने सहमति दे दी है. आगामी 19, 20 और 21 जुलाई को भुसावल मंडल रैक की व्यवस्था कर स्पेशल ट्रेन चलाएगा. यह ट्रेन भुसावल-खंडवा-इटारसी के बीच चलेगी और 2 फेरे लगाएगी. खंडवा जिले में ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग स्टेशन पर अंतिम चरण में गेज कन्वर्जन का काम हो रहा है. इसके बाद ओंकारेश्वर भुसावल मुंबई सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी.

सनावद खंडवा नासिक, सनावद खंडवा भुसावल अमरावती, सनावद खंडवा भुसावल हुजूर साहिब नांदेड़ के बीच मेमू, इंटरसिटी नई ट्रेन का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजने का मांग पत्र सांसद पाटिल ने दिया. नागपुर-भुसावल इंटरसिटी का फिर से शुरू करने, खंडवा स्टेशन पर वॉशिंग पिट लाइन बनाने की मांग की. डी आर एम पांडे ने अधिकारियों से परीक्षण करने के निर्देश दिए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.