जानें, रात के बजाय मॉर्निंग सेक्स क्यों है बेस्ट

0 487

आमतौर पर आप जब सुबह जागते हैं तो आपकी आंखें सूजी हुई होती हैं, चेहरा मुरझाया हुआ होता है. लेकिन अगर आप अपनी सुबह बेहद फ्रेश करना चाहते हैं तो हमारे पास एक तरीका है. अलार्म बंद कर अपने साथी की तरफ मुंह करके इस बार उन सुखद पलों का आंनद लें.

यह बहुत आकर्षक, रोमांचक और आपको हैरान करने वाली बात हो सकती है पर साथ ही आपकी सेहत के लिए यह बेहतर एक्‍सरसाइज है. मार्निंग सेक्‍स आपके लिए लंबे समय तक बिस्तर में रहने का एक बहाना भी हो सकता है. सेहत के लिहाज से कई अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग सुबह के समय साथी के करीब जाते हैं वे बाकी लोगों की तुलना में अधिक खुश और स्वस्थ होते हैं.

1. दिन पर रहते हैं तनावमुक्‍त

अकसर दिन की सामान्य शुरुआत में थोड़ी बहुत चिंता शामिल होती है. आप समय पर काम कैसे करेंगे, आपको आज कितना ट्रैफिक झेलना होगा और आप अपने लक्ष्यों को कैसे पूरा करेंगे…ऐसे कई सवाल आपके दिमाग में चल रहे होते हैं. लेकिन एक कप कॉफी और पार्टनर के साथ समय बिताने पर आपको इन सब सवालों से अपने आपको दूर रखने में मदद मिलेगी.

2. है बेहतर एक्‍सरसाइज

हर कोई जानता है कि सेक्‍स से काफी कैलोरी बर्न होती है. ऐसे में सुबह में साथी के साथ समय बिताने पर जिम छोड़ने का आपको अच्छा बहाना मिल सकता है. एक घंटे का सेक्स 30 मिनट के जॉगिंग सेशन के बराबर होता है.

3. कॉफी का है बेहतर विकल्‍प

कुछ लोग अपने दिन की शुरुआत कॉफी से करते हैं. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि मॉर्निंग सेक्‍स आपकी नसों और दिमाग को कॉफी की लत से दूर करने में मदद करता है.

4. इम्‍यूनिटी सिस्‍टम के लिए मॉर्निंग सेक्‍स है बूस्‍टर

मूड बदलने के लिए सुखद पल एक टॉनिक की तरह है. यह बॉडी की इम्‍यूनिटी को भी बढ़ता है. यहां एक दिलचस्प तथ्य यह है कि मॉर्निंग सेक्स कोल्‍ड और फ्लू से भी आपको सुरक्षित रखता है. यह आपके बालों, स्किन और नाखूनों की शाइन भी बढ़ता है.

5. दिन की शुरुआत होती है मधुर

अपने दिन की शुरुआत अपने साथी के साथ बिताएं हसीन पलों के साथ भला कौन नहीं करना चाहेगा. मॉर्निंग सेक्स किसी ऐसी सुबह सुबह से कम नहीं है, जहां आपको पूरे दिन फ्रेशनेस का अहसास होता रहता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.