IPL Mega Auction: श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, पैट कमिंस से लेकर मोहम्मद शमी तक, जानिए मार्की प्लेयर्स कितने में बिके

0 93

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की बोली लगना जारी है। आईपीएल मेगा ऑक्शन के पहले दिन मार्की प्लेयर्स की बोली लगी, इसमें श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, डेविड वॉर्नर, आर अश्विन, पैट कमिंस जैसे दिग्गज क्रिकेटरों की बोली लगी। कुछ को बंपर फायदा हुआ, तो कुछ के लिए घाटे का सौदा रहा।

10 खिलाड़ियों की बोली लग चुकी है, जिसमें श्रेयस अय्यर सबसे महंगे बिके हैं। दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर चुके श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा है।

एक नजर इन 10 खिलाड़ियों के नाम और दाम पर-

श्रेयस अय्यर (बैटर), कोलकाता नाइट राइडर्स, 12.25 करोड़ रुपये

कगीसो रबाडा (बॉलर), पंजाब किंग्स, 9.25 करोड़ रुपये

शिखर धवन (बैटर), पंजाब किंग्स, 8.25 करोड़ रुपये

ट्रेंट बोल्ट (बॉलर), राजस्थान रॉयल्स, 8 करोड़ रुपये

पैट कमिंस (फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर), कोलकाता नाइट राइडर्स, 7.25 करोड़ रुपये

फाफ डु प्लेस (बैटर), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 7 करोड़ रुपये

क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर बैटर), लखनऊ सुपर जायंट्स, 6.75 करोड़ रुपये

मोहम्मद शमी (बॉलर), गुजरात टाइटन्स, 6.25 करोड़ रुपये

डेविड वॉर्नर (बैटर), दिल्ली कैपिटल्स, 6.25 करोड़ रुपये

आर अश्विन (स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर), राजस्थान रॉयल्स, 5 करोड़ रुपये

भारत के स्टायलिश बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लेकर इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के पहले दिन शनिवार को टीमों में अपेक्षा के अनुरूप काफी होड़ रही और आखिर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 12 करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा ।

अय्यर के आने से शाहरूख खान की केकेआर टीम की कप्तानी की समस्या भी हल होती नजर आ रही है । केकेआर ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को भी सात करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा ।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को पंजाब किंग्स ने नौ करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा । वहीं भारत के सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भी पंजाब ने आठ करोड़ 25 लाख रूपये में खरीद लिया ।

अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को राजस्थान रॉयल्स ने पांच करोड़ रूपये में और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को आठ करोड़ रूपये में खरीदा ।

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को गुजरात टाइटंस ने पौने सात करोड़ रूपये में और क्विंटन डिकॉक को लखनऊ जाइंट्स ने इसी दाम पर खरीदा ।

ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने छह करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा । वहीं दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसी को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सात करोड़ रूपये में खरीदा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.