पाकिस्‍तान बॉर्डर पर आर्मी की गाड़ि‍यों पर आतंकवादी हमला, 2 जवान शहीद, दो पोर्टर भी मारे गए

0 13

पाकिस्‍तान बॉर्डर के समीप इंडियन आर्मी के वाहन को निशाना बनाया गया है. घात लगाए बैठे आतंकवादियों ने आर्मी की गाड़ी पर हमला कर दिया. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए.

दो पोर्टर (सामान ढोने वाला) की भी मौत हो गई. आतंकवादी हमले में 3 अन्‍य जवान के घायल होने की खबर है. बताया जाता है कि इंडियन आर्मी के जवान बूथापातरी गुलमर्ग इलाके के नागिन पोस्‍ट इलाके से गुजर रहे थे, जब उनके वाहन पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया. बता दें कि टेररिस्‍ट ने आर्मी के वाहन को ज‍िस जगह पर निशाना बनाया वह नियंत्रण रेखा (LOC) के समीप है.

सूत्रों की मानें तो इस हमले में एक आतंकवादी भी घायल हुआ है. बारामुला पुलिस ने बताया कि जिले के बूथापातरी सेक्‍टर में नागिन पोस्‍ट पास सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फायरिंग की घटना हुई है. पुलिस तथ्‍यों की पुष्टि में जुटी है. बताया जा रहा है कि यह एंबुश था. जानकारी के अनुसार, आतंकवादियों ने घात लगाकर 18 RR के जवानों के वाहन पर हमला किया. सर्दियों के मौसम के पूरी तरह से आने से पहले आतंकवादी भारतीय सीमा में प्रवेश करने के प्रयासों में जुटे रहते हैं. घाटी के इलाकों के साथ ही जम्‍मू क्षेत्र से लगते बॉर्डर इलाकों के जरिये भी आतंकवादी देश में घुसने की फिराक में रहते हैं.

मूवमेंट के दौरान हमला

जानकारी के अनुसार, गुलमर्ग में एलओसी के पास बूथापातरी में भारतीय सेना के गाड़ी पर आतंकी हमला किया गया. पहले इस हमले में 5-6 लोगों के घायल होने की सूचना सामने आई थी. घायलों में पोर्टर्स के भी शामिल होने की बात कही गई थी. कुछ को गंभीर रूप से ज़ख़्मी बताया गया था. बाद में इनमें से 2 जवान शहीद हो गए, जबकि 2 पोर्टर भी मारे गए. घायलों को बेहतर इलाज के लिए घटनास्‍थल से निकाला गया. सूत्रों के मुताबिक हमला एक पोस्ट से दूसरे पोस्ट में मूवमेंट के दौरान यह आतंकवादी हमला किया गया.

गांदरबल के दो गुनहगारों की तस्‍वीर आई सामने

गांदरबल के गगनगीर में आतंकी हमले के गुनाहगारों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबल का तलाशी अभियान लगातार जारी है. हमले में लिप्त दो आतंकियों की तस्वीरें सामने आई हैं. ये दोनों तस्वीरें उसी कैंप के एक सीसीटीवी की फुटेज से ली गई बताई जा रही हैं, जहां आतंकियों ने हमला किया था. पुलिस इन तस्वीरों को लेकर पूरी तरह चुप्पी साधे है. इन तस्वीरों में नजर आने वाले दोनों आतंकियों के पाकिस्तानी होने की आशंका है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.