अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन जल्द, अभी करा लें ये काम और परेशानी से बचें

0 79

अगर आप भी भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं तो हम आपके लिए महत्वपूर्ण सूचना लेकर आए हैं. बता दें कि सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन जल्द शुरू होने वाले हैं.

इससे पहले सेना ने उम्मीदवारों को कुछ निर्देश दिए हैं. जिन्हें उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुरू होने से पहले पूरा करा लेना चाहिए. अन्यथा बाद में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

सबसे पहले उम्मीदवार यह सुनिश्चित करें कि उनके आधार कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक है. क्योंकि रजिस्ट्रेशन के समय उन्हें वही मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा. इसके अलावा उम्मीदवारों को उनका डिजिलॉकर अकाउंट बनाने की भी सलाह दी जाती है. साथ ही उन्हें सभी दस्तावेजों में दर्ज जानकारियों को अच्छे से चेक कर लेना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पूरी तरह सही हैं.

जल्द होंगे रजिस्ट्रेशन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए जल्द रजिस्ट्रेशन शुरू होने वाले हैं. रजिस्ट्रेशन 15 फरवरी के आसपास शुरू होने का अनुमान लगाया गया था. ऐसे में आवेदन प्रक्रिया इसी सप्ताह शुरू होने की पूरी संभावना है. इधर सेना ने अग्निवीर भर्ती की चयन प्रक्रिया में भी बदलाव किया है. जिसके तहत अब फिजिकल टेस्ट से पहले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी. इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को ही फिजिकल एवं मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.