जानें महिलाएं कितनी देर तक करना चाहती है सेक्स, रिसर्च में आयी चौंकाने वाली बात

0 115

महिलाएं कितनी देर तक सेक्‍स करना चाहती हैं, इसको लेकर पुरुषों में मन में अलग-अलग सवाल आते रहते हैं, जैसे महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है, कितने देर तक सेक्स करने से महिला संतुष्ट हो जाती है? अब इसी पर नया शोध किया गया है जिसमे चौंकाने वाली बात सामने आयी है।

आमतौर पर पुरुषों को इस बात की टेंशन रहती है कि उनका सेक्सुअल इन्टरकोर्स बहुत जल्दी खत्म हो जाता है। अकसर सेक्स करने के मामले में महिलाएं अपने पार्टनर से नाखुश रहती हैं उनका मानना है की उनका पार्टनर सेक्स में ज्यादा देर टिक नहीं पाता। साथ ही इससे उन्हें सेक्स में पूरी संतुष्टि नहीं मिल पाती। ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि आखिर सेक्स करने की सही समय सीमा कितनी होनी चाहिए?

18-35 साल के बीच के 4 हजार लोगों पर हुई स्टडी

अमेरिकी शोधकर्ताओं की एक टीम ने अमेरिका और ब्रिटेन के 4,000 पुरुषों और महिलाओं के बीच एक अध्ययन किया और लोगों की सेक्शुअल हैबिट्स के बारे में जानने की कोशिश की। 18 से 35 वर्ष के बीच के सेक्शुअली ऐक्टिव पार्टिसिपेंट्स से दो प्रश्न पूछे गए थे। पहला- वे कितने समय तक सेक्स करते हैं और दूसरा- वे क्या चाहते हैं कि उनका सेक्स कितनी देर तक का हो?

महिलाएं चाहती है 25 मिनट तक चले सेक्स

इस अध्ययन के परिणाम आश्चर्यजनक थे। अध्ययन में शामिल महिलाओं ने कहा कि उनके अनुसार, सेक्स 25 मिनट 51 सेकंड तक चलना चाहिए। तब उन्हें अच्छा लगता है और संतुष्टि भी मिलती है। वहीं, सर्वे में शामिल पुरुषों ने कहा कि सेक्स के लिए आदर्श समय सीमा 25 मिनट 43 सेकंड है यानी उनकी महिला साथी से कुछ ही सेकंड कम।

11-14 मिनट ही टिक पाते हैं ज्यादातर पुरुष

अध्ययन में शामिल अधिकांश महिलाओं ने शिकायत की कि औसतन उनके पुरुष साथी सेक्स के दौरान केवल 11 से 14 मिनट तक ही बिस्तर पर टिक पाते हैं, जिसके कारण उन्हें पूर्ण संतुष्टि नहीं मिल पाती। अध्ययन में पुरुषों ने यह भी माना कि जैसे-जैसे उम्र और अनुभव बढ़ता है, बिस्तर पर रहने की समय सीमा बढ़ती जाती है।

महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है, जानिए महिलाएं कितनी देर तक सेक्‍स करना चाहती हैं का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.