नूंह हिंसा में अब तक 5 की मौत, पलवल में भी भड़की आग, भारी पुलिस बल तैनात

0 155

सोमवार को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की रैली के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम तीन होम गार्ड मारे गए और एक पुलिस उपाधीक्षक रैंक और तीन निरीक्षकों सहित नौ अन्य पुलिस अधिकारी घायल हो गए.

पुलिस टीम कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए गुरुग्राम से नूंह जा रही थी, तभी उनके वाहन में आग लगा दी गई. प्रमुख गौ रक्षक और बजरंग दल के वांछित सदस्य मोनू मानेसर की कथित उपस्थिति को लेकर तनाव चरम पर पहुंचने के बाद नूंह और गुरुग्राम में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं और धारा 144 लागू कर दी गई है.

हरियाणा के नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद की तरफ से निकाली गई यात्रा के दौरान पथराव और फायरिंग की घटना के बाद तनावग्रस्त माहौल पैदा हो गया है. इस हिंसा में दो होमगार्ड की मौत हो गई है. जबकि 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. पुलिस लगातार मामले को शांत कराने में जुटी हुई हैं. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नूंह में पुलिस ने कर्फ्यू लगा दिया है. इसके अलावा गुरुग्राम, पलवल और फरीदाबाद में भी धारा 144 लागू कर दिया गया है. इसके अलावा नूंह और फरीदाबाद में इंटरनेट सेवा भी अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है.

नूंह के कार्यवाहक एसपी नरेंद्र बिजारनिया ने कहा, ‘आज की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. नूंह में स्थिति नियंत्रण में है. जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. शोभा यात्रा के दौरान हुई झड़प और घटना के पीछे कारणों का विश्लेषण किया जा रहा है. कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. नूंह के पुलिस उपायुक्त की अध्यक्षता में हिंसा के बाद दोनों समुदाय के बीच बैठक हुई. इस दौरान स्थानीय प्रशासन के साथ कई राजनीतिक और सामाजिक लोग मौजूद रहे. मंगलवार को फिर सुबह 11 बजे दोनों समुदाय की बड़ी बैठक होगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.