हरियाणा के नूंह में शोभायात्रा के दौरान बवाल, दो पक्षों के बीच आपसी टकराव, गोलीबारी-तोड़फोड़

0 89

इस वक्त हरियाणा के नूंह जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, सोमवार को निकलने वाली शोभायात्रा में बवाल हो गया. मिली जानकारी के अनुसार नूंह में शोभायात्रा के दौरान 2 पक्षों के बीच आपसी टकराव के बाद लोग एक दूसरे की जान लेने पर उतारू हो गए.

दरअसल नूंह जिले के कई लोगों की जान लेने का आरोप मोनू मानेसर व उसके बजरंग दल से जुड़े साथियों पर है.

बताया जा रहा है कि उसने कुछ दिन पहले वीडियो वायरल किया था और खुले तौर पर चुनौती दी थी कि वह यात्रा के दौरान मेवात में रहेगा, जिस पर इलाके के लोगों ने भी पलटवार किया था. क्षेत्र का माहौल पहले से ही गर्म था. जानकारी के अनुसार शोभायात्रा के दौरान भीड़ में से कुछ लोगों ने मोनू मानेसर और उसके साथियों को देख लिया. इसके बाद नूंह शहर के समीप गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जमकर बवाल हुआ.

बवाल के दौरान गोलीबारी से लेकर आगजनी की घटना हुई. कई सरकारी वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई तथा कुछ निजी वाहनों को भी भीड़ ने निशाना बनाया. कुल मिलाकर इस मामले को कंट्रोल करने के लिए तकरीबन 700 -800 जवान मैदान में उतार दिए गए. पुलिस ने भी मामले को शांत करने के लिए फायरिंग की. कुल मिलाकर इलाके के हालात तनावपूर्ण है और कई जगह छूटपुट घटनाओं की खबर सामने आ रही है. घटना के बाद रूट को नूंह – होडल मार्ग पर डायवर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा नूंह शहर पूरी तरह से सुनसान है। इस घटना के बाद ज्यादातर बाजार बंद हो चुका है और लोग अपने घर जा चुके हैं.

इस पूरे मामले पर सीएम के ओएसडी जवाहर यादव ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है, आसपास के जिलो की पुलिस पहुंच गयी है. लोगो से अपील घर से बाहर नही निकले, जिससे असमाजिक तत्वो पर कार्रवाई कर सके. स्थिती कंट्रोल मे है, घबराने की बात नही है. कोई अपने घरो से बाहर नही निकलें बाकी स्थिती कंट्रोल मे हैं. अभी प्रशासन ने अपना काम किया है. जो भी व्यक्ति कानून हाथ मे लेगा, उस पर सख्त कार्रवाई होगी. नूह जिले के लोगो से कहूंगा आप अपने घरो मे रहें. किसी भी दंगई को हम नहीं छोड़ेंगे. आम आदमी अगर घर पर रहेंगे तो दंगई को हम काबू कर लेंगे.

वहीं, हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि वीएचपी परमिशन लेकर यात्रा निकाल रहे थे, दूसरे समुदाय के लोगों ने रोका और पथराव हुआ. पलवल के एसपी से भी बात की है वो फोर्स लेकर वहां पहुच रहे है, डीजीपी हरियाणा से भी बात की है, ताकि स्थिती को नियंत्रण कर सकें. अभी तो सांति बहाल करना चाहते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.