हरियाणा में फिर किसानों की पुलिस से भिड़ंत, धक्कामुक्की के बाद किसानों पर पानी की बौछार

0 254

हरियाणा (Haryana) के झज्जर में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के कार्यक्रम का विरोध कर रहे किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच आज फिर हिंसक झड़प की खबर है.

आज सुबह में ही बड़ी संख्या में महिला और पुरुष किसान हाथों में झंडा लेकर उप मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल की ओर जाते दिखे लेकिन बीच में ही रास्ते में उनकी पुलिस से भिड़ंत हो गई.

इस घटना के वीडियो में साफ देख रहा है कि किसानों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की हो रही है. थोड़ी ही देर में पुलिस ने वहां पहुंचकर वाटर कैनन से किसानों की भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की. बावजूद इसके किसान आगे बढ़ते रहे. पुलिस ने उनके रास्तों की बैरिकेडिंग भी की थी लेकिन किसानों ने उसे भी हटा दिया.

इस घटना से पहले परेशानी को देखते हुए, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी, बैरिकेड्स लगाए गए थे और मार्गों को बदल दिया गया था लेकिन पुलिस की सारी कोशिशें बेकार दिखीं. जब किसान नहीं माने तब उपायुक्त श्याम लाल पूनिया कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और उन्होंने किसानों से शांति बरतने की अपील की.

उपायुक्त ने किसानों से अपील में कहा, “आप लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर सकते हैं. हम भी आपके बच्चे हैं और हम सरकारी ड्यूटी पर हैं. कृपया हमें अपना कर्तव्य निभाने से न रोकें. यह कार्यक्रम समाज के लिए काम करने वाले एक संगठन द्वारा आयोजित है. कृपया कार्यक्रम को बाधित किए बिना अपना विरोध दर्ज करें.”

एक किसान ने समाचार एजेंसी ANI से कहा कि जब अधिक बारिश से हमारी फसले बर्बाद हो चुकी हैं, तब उप मुख्यमंत्री किसानों का हाल जानने तक नहीं आए लेकिन किसानों से इतर दूसरे कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे हैं. हम इसका विरोध कर रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.