राशि के अनुसार हो हेयर स्टाइल, मेष राशि के जातक रखें छोटे बाल, जानें 12 राशि के पुरुषों के लिए कौन सा हेयरकट शुभ

0 234

आज के दौर में सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी अपने बालों को आकर्षक बनाने के लिए नए-नए लुक देते हैं. हालांकि, हिन्दू धर्म में बालों का महत्व हमेशा से रहा है.

इसे इस बात से समझा जा सकता है कि बाल कटवाने को लेकर कई नियम और विधियां बताई गई हैं. वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बालों की बनावट यानी कि लुक और स्टाइल यदि आपकी राशि के अनुसार हो तो आपको इसका लाभ जरूर मिलता है. यही नहीं बालों की स्टाइल आपके भाग्य का उदय भी कर सकती है. आपको राशि के अनुसार कौन सी स्टाइल रखना शुभ फल देगा आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषाचार्य पंडित योगेश चौरे से.

मेष राशि (Aries): इस राशि के पुरुषों को अपने बाल छोटे रखने चाहिए. यदि आपके बाल कानों के दोनों तरफ के सैनिकों की तरह कटे होते हैं तो यह स्टाइल आपको शुभ फल देगी.

वृषभ राशि (Taurus): इस राशि के पुरुष अपने बालों को संवारना काफी पसंद करते हैं. यही इनके लिए लाभप्रद भी होता है.

मिथुन राशि (Gemini): इस राशि के पुरुषों को लंबे बाल रखना चाहिए, ऐसी स्टाइल आपकी किस्मत के रास्ते खोल सकती है.

कर्क राशि (Cancer): इस राशि वाले लोग अपने बालों को साफ-सुथरा रखते हैं. इन्हें अपने बालों को छोटा रखना चाहिए.

सिंह राशि (Leo): सूर्य देव इस राशि के स्वामी हैं, जो बालों के कारक भी माने जाते हैं. ऐसे में इस राशि के पुरुषों को छोटे बाल वाली स्टाइल रखना चाहिए.

कन्या राशि (Virgo): इस राशि के लोगों को लंबे बाल रखना काफी पसंद होता है. राशि के अनुसार भी लंबे बाल रखना लाभप्रद माना गया है.

तुला राशि (Libra): इस राशि के पुरुषों को मीडियम लेंथ के बाल रखना चाहिए जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने का काम भी करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius): इस राशि के पुरुष भी अपने बालों को लंबा रख सकते हैं. इससे शुभ फलों की उम्मीद बनी रहती है.

मकर राशि (Capricorn): मकर राशि वाले पुरुषों को भी लंबे बाल रखना शुभ माना गया है.

कुंभ राशि (Aquarius): इस राशि के पुरुष अपनी पसंद की हेयर स्टाइल करा सकते हैं, लेकिन अपने बालों की देख-रेख पर विशेष ध्यान देना चाहिए.

मीन राशि (Pisces): मकर राशि के पुरुषों को हेयर स्टाइल कराते समय ध्यान देना चाहिए कि यदि बाल घुंघराले होंगे तो आपको निश्चित ही शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.