राम मंदिर पर संसद में होगी चर्चा, सरकार लाएगी एक स्पेशल बिल, BJP सांसदों के लिए व्हिप जारी

0 84

केंद्र सरकार कल दोनों सदनों में राम मंदिर पर चर्चा कराएगी. संसद में सीधे राम मंदिर पर चर्चा नहीं हो सकती है, इसलिए इसके लिए एक बिल लाएगी.

दोनों सदनों के बीजेपी सांसदों के लिए कल के लिए एक व्हिप जारी किया गया है. संसद का के बजट सत्र का अंतिम दिन है. आज संसद में एक बार फिर पीएम मोदी ने चौंकाते हुए कुछ सांसदों से कहा कि मैं आज आपको पनिशमेंट दूंगा. इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे पीएम मोदी उनको कैंटीन ले गए. कैंटीन में खाने के दौरान खिचड़ी, तिल के लड्डू सहित दाल-चावल जैसा साधारण खाना खाया और चर्चा की. इस लंच में पीएम मोदी के साथ बीजेपी के अलावा विपक्षी दलों के सासंद भी थे और ये सभी अलग-अलग राज्यों के सांसद थे.

इससे पहले भाजपा शासित गुजरात विधानसभा में बजट सत्र के दौरान उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नए राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करने वाला एक प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया था. मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल द्वारा पेश किया गया प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया क्योंकि भाजपा विधायकों के अलावा, विपक्षी कांग्रेस के सदस्यों के साथ-साथ आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्यों ने भी इसे अपना समर्थन दिया.

पार्टी की ओर से इस प्रस्ताव का समर्थन करते हुए, वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने कहा कि यह तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ही थे, जिन्होंने 1989 में उस स्थान पर शिलान्यास समारोह की अनुमति दी थी जहां आज मंदिर बना है. आम आदमी पार्टी के उमेश मकवाना ने भी भाजपा के प्रस्ताव का समर्थन किया और कहा कि मंदिर के परिसर में एक अस्पताल और एक कॉलेज भी बनाया जाना चाहिए, जहां 22 जनवरी को मोदी के नेतृत्व में एक समारोह में राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी.

मुख्यमंत्री पटेल ने कहा कि इस ऐतिहासिक प्रस्ताव के पारित होने के बाद वह प्रसन्न और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी के प्रयासों को धन्यवाद कि हिंदू समुदाय के लोग उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बने भव्य मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कराने में सफल हुए हैं, जिसके लिये वे 500 सालों से प्रतीक्षा कर रहे थे. पटेल ने कहा कि ‘यह गुजरात के लोगों के लिए गर्व और सम्मान का क्षण था. यह नरेंद्रभाई ही थे जो सोमनाथ से अयोध्या तक की लालकृष्ण आडवाणी द्वारा शुरू की गई ऐतिहासिक रथ यात्रा के ‘सारथी’ भी थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.