5 सपने बदल देंगे आपकी किस्मत, खत्म होगी लंबे समय से चली आ रही परेशानी! जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

0 194

स्वप्न शास्त्र में सपने को आने वाली घटना का संकेत माना गया है यानी सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है. ये शुभ भी हो सकता है और अशुभ भी.

ऐसे में व्यक्ति इन सपने के संकेतों को जानकर आने वाले भविष्य में क्या घटित होने वाला है, ये अंदाजा लगा सकता है. वहीं कई बार हमें ऐसे भी सपने आते हैं, जो हमारी किस्मत के बारे में बताते हैं यानी भविष्य में ऐसी घटना के बारे में बताते हैं, जो हमारे लिए बेहद शुभ होती हैं. मानों जैसे कोई चमत्कार होने वाला हो. ऐसे ही 5 सपनों के बारे में जानेंगे दिल्ली निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित आलोक पाण्ड्या से.

1. सपने में पानी दिखना

अगर किसी जातक को सपने में पानी दिखाई देता है- जैसे नदी, तालाब, जिसमें आप खुद को तैरता हुआ देख रहे हैं तो ये सपना शुभ माना जाता है. यह सपना दर्शाता है कि आपको धन प्राप्ति होने वाली है. ये सपना समृद्धि और सफलता का संकेत माना जाता है. सपने में वर्षा होते हुए दिखने का अर्थ है कि आपको धन मिलने वाला है यानी मां लक्ष्मी की कृपा बहुत जल्द आपको मिलने वाली है.

2. सपने में आम को देखना

अगर किसी व्यक्ति को सपने में आम दिखता है तो ये शुभ माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि जीवन में जो भी परेशानियां आपको घेरे हुए हैं, वो बहुत जल्द समाप्त हो जाएंगी और आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी. वहीं ये सपना जीवन में तरक्की को भी दर्शाता है. अगर आपको ऐसा सपना दिखे तो ये सपना किसी को न बताएं.

3. धार्मिक यात्रा का सपना

स्वप्न शास्त्र में धार्मिक यात्रा करते हुए सपने को बहुत शुभ माना गया है. इसका संकेत है कि आपके ऊपर देवी-देवताओं की कृपा बनी हुई है. साथ ही आपको हर समस्या से निजात मिलने वाली है.

4. कमल का फूल सपने में देखना

अगर आप अपने सपने में कमल का फूल देखते हैं तो ये सपना शुभ संकेत वाला माना जाता है. इसका मतलब है कि आपके जीवन में लंबे समय से चली आ रही परेशानियां खत्म होने वाली हैं. इसके साथ ही आपको जिस बात का बहुत समय से इंतेजार है, वह भी पूरी होने वाली है. आर्थिक स्थिति मजबूत होना भी इस सपने का अर्थ होता है.

5. बांसुरी देखना

अगर आपको सपने में बांसुरी दिखाई दे रही है या आप खुद को बांसुरी बजाते हुए देख रहे हैं तो ये शुभता का संकेत है. ऐसा देखने से आपसी रिश्तों में प्यार बढ़ता है और अगर लंबे समय से किसी रिश्तें में गलतफहमी चली आ रही है तो वह भी दूर हो सकती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.