MCD में AAP ने खत्म की BJP की बादशाहत; सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

0 123

दिल्ली एमसीडी पर आम आदमी पार्टी का राज हो गया है और दिल्ली नगर निगम के अभी तक आए नतीजों में आम आदमी पार्टी बहुमत के जादुई आंकड़े को पार कर चुकी है.

दिल्ली नगर निगम चुनाव में बहुमत हासिल कर आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 15 साल के शासन को समाप्त कर दिया है. एमसीडी चुनाव के आ रहे नतीजों की चर्चा सोशल मीडिया पर भी खूब हो रही है. सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मीम्स शेयर किए जा रहे हैं और अलग-अलग सोशल मीडिया यूजर्स अपने-अपने हिसाब से ट्विटर पर मीम्स के जरिए मौज काट रहे हैं.

दरअसल, एमसीडी चुनाव के अब तक के नतीजों में आम आदमी पार्टी ने 126 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि भाजपा 97 सीटें जीत चुकी है. कांग्रेस के खाते में 7 सीटें आई हैं. वहीं 3 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया है. बता दें कि बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को एमसीडी के 250 वार्ड में से 126 में जीत दर्ज करनी थी. इस आंकड़े को आम आदमी पार्टी ने पार कर लिया है.

इस चुनाव में कांग्रेस के बुरे प्रदर्शन पर भी खूब मीम्स शेयर किए गए. इतना ही नहीं, अरविंद केजरीवाल के नाम पर भी कई मीम्स बने और भाजपा पर भी मीम्स के जरिए लोगों ने तंज कसा. तो चलिए जानते हैं सोशल मीडिया पर एमसीडी चुनाव को लेकर क्या-क्या मजेदार मीम्स शेयर हो रहे हैं.

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मतों की गिनती बुधवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई. एमसीडी के 250 वार्ड के लिए चार दिसंबर को मतदान हुआ था, जिसमें 1,349 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है. चुनाव में इस बार 50.48 प्रतिशत मतदान हुआ. इससे पहले 2017 के नगर निगम चुनाव में भाजपा ने 270 वार्ड में से 181 पर जीत दर्ज की थी. प्रत्याशियों के निधन के कारण दो सीट पर मतदान नहीं हो सका. ‘आप’ ने 48 वार्ड और कांग्रेस ने 27 वार्ड जीते थे। उस साल करीब 53 प्रतिशत मतदान हुआ था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.