संजय सिंह हाजिर हों… दिल्ली शराब कांड में ED की चार्जशीट पर कोर्ट का एक्शन, प्रोडक्शन वारंट जारी

0 116

दिल्ली शराब कांड में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पेश होने का आदेश दिया है.

दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा संजय सिंह के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने संज्ञान लिया है और इस मामले में आरोपी संजय सिंह को प्रोडक्शन वारंट जारी किया है. कोर्ट ने संजय सिंह को 21 दिसंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

दरअसल, ईडी का मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सीबीआई की एफआईआर से संबंधित है. सीबीआई और ईडी के अनुसार, अब रद्द हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को संशोधित करते समय अनियमितताएं बरती गईं और लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया. यह आरोप लगाया गया है कि संजय सिंह ने नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसने मौद्रिक कारणों से कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को लाभ पहुंचाया.

बता दें कि संजय सिंह को दिल्ली शराब घोटाला केस में लंबी पूछताछ के बाद चार अक्टूबर को ईडी ने गिरफ्तार किया था. उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को पिछले हफ्ते उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी. आरोप हैं कि संजयट सिंह ने अब समाप्त हो चुकी आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को वित्तीय लाभ हुआ.

Leave A Reply

Your email address will not be published.