चीन में 25 करोड़ है कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या, लीक दस्तावेजों से चौंकाने वाला खुलासा

0 76

चीन से कोविड-19 को लेकर चौंकाने वाली खबर है. आशंका है कि यहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 25 करोड़ है. यह आंकड़ा महज 20 दिनों के अंदर का बताया जा रहा है.

कोविड की जीरो-पॉलिसी खत्म करने के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या में जबरदस्त तेजी से इजाफा हुआ है. यह चौंकाने वाला खुलासा रेडियो फ्री एशिया ने सरकार के लीक हुए दस्तावेज के आधार पर किया है. यह दस्तावेज सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं.

लीक दस्तावेजों के मुताबिक, चीन के स्वास्थ्य विभाग की बैठक में पता चला कि 1 से 20 दिसंबर तक चीन में 24 करोड़ 80 लाख लोग कोरोना से संक्रमित थे. यह आंकड़ा चीन की जनसंख्या का 17.65 फीसदी है. रेडियो फ्री एशिया का कहना है कि सरकार के लीक हुए दस्तावेजों में संक्रमित मरीजों की जो संख्या बताई गई है, वह वास्तविक आंकड़े से अलग है. चीन के एक वरिष्ठ पत्रकार ने रेडियो फ्री एशिया को बताया कि सरकार की लीक हुए दस्तावेज सही और सटीक हैं. जिसने स्वास्थ्य आयोग की बैठक में हिस्सा लिया था उसने जानबूझकर जनहित में यह काम किया है.

तेजी से बढ़ेगी संक्रमित मरीजों की संख्या

गौरतलब है कि शनिवार को चीन में 3761 कोरोना के नए मामले सामने आए. इनमें किसी की मृत्यु नहीं हुई. रेडियो फ्री एशिया की यह रिपोर्ट उस वक्त सामने आई है, जब ब्रिटेन की स्वास्थ्य डाटा इकट्ठा करने वाली फर्म एयरफिनिटी ने कहा है कि चीन में एक दिन में दस लाख कोरोना के मरीज सामने आएंगे और एक दिन में 5 हजार मौतें होंगी. एयरफिनिटी ने चीन के अंदरूनी जिलों के डाटा का अध्ययन किया है. वर्तमान में मिले तथ्य इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ेगी. फिलहाल बीजिंग और गुआंगडोंग में कोरोना से लोगों की हालत ज्यादा खराब है.

जनवरी और मार्च में आएगा पीक- एयरफिनिटी

एयरफिनिटी ने बयान में कहा है कि हमारी मेडिकल टीम ने जिलों के नए डाटा का अध्ययन किया और कहा कि कई अन्य इलाकों में कोरोना का पीक आएगा. एयरफिनिटी का कहना है कि जनवरी में पहला पीक आएगा जिसमें 37 लाख संक्रमित रोज सामने आएंगे, जबकि दूसरा पीक मार्च में आएगा. उस वक्त रोज मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या एक दिन में 42 लाख होगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.