चेतेश्वर पुजारा ने काउंट्री क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ मचाया तहलका, बने ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय

0 106

खराब फॉर्म की वजह से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा ने काउंट्री क्रिकेट में धमाल मचा दिया है। इस साल के अपने पहले ही मैच में उन्होंने दोहरा शतक जड़ा।

पुजारा की इस लाजवाब पारी के दम पर उनकी टीम ससेक्स यह मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रही। पुजारा ने इस दौरान 387 गेंदों का सामना करते हुए 23 चौकों की मदद से 201 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका साथ कप्तान टॉम हैन्स ने दिया जिन्होंने 243 रनों की पारी खेली।

काउंटी चैंपियनशिप में पुजारा दोहरा शतक लगाने वाले मात्र दूसरे भारतीय बने हैं, उनसे पहले पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने दो बार यह कारनामा कर चुके हैं। 1991 में उन्होंने लीसेस्टरशायर के खिलाफ 212 और 1994 में डरहम के खिलाफ 205 रनों की पारी खेली थी। यह दोनों दोहरे शतक उन्होंने डर्बीशायर की ओर से खेलते हुए जड़े थे। इफ्तिखार अली खान पटौदी के नाम भी काउंटी क्रिकेट में चार दोहरे दर्ज हैं, मगर उन्होंने यह स्कोर तब बनाए जब वह इंग्लिश टीम के क्रिकेटर थे।

चेतेश्वर पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 52 पारियों के बाद शतक जड़ा है। उन्होंने आखिरी बार 100 रन का आंकड़ा जनवरी 2020 में कर्नाटका के खिलाफ पार किया था। इन दो सालों में उन्होंने 14 अर्द्धशतक की मदद से 30.36 की औसत से 1518 रन बनाए थे।

पुजारा की इस पारी के दम पर ससेक्स अपनी हार को टालने में कामयाब रही। डर्बीशर ने पहली पारी आठ विकेट पर 505 रन बनाकर घोषित की थी जिसके जवाब में ससेक्स की टीम पहली पारी में 174 रन पर ढेर हो गई थी और उसे फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा था। पुजारा पहली पारी में 6 रन बनाकर आउट हुए थे। आखिरी दिन का खेल खत्म होने तक ससेक्स ने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 513 रन बनाए और यह मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.