अयोध्या का लता मंगेशकर चौक क्यों खास है, जिसे देख PM मोदी हुए भाव-विभोर, ‘स्वर कोकिला’ से है कनेक्शन

0 125

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के लोकार्पण के उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वापस एयरपोर्ट लौटते समय लता मंगेशकर चौक गए. उन्होंने वीणा को निहारकर अलौकिक छवि का दीदार किया. पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इसकी विस्तृत जानकारी भी ली.

उन्होंने अयोध्या के समूचे जनमानस का यहीं से अभिवादन किया. प्रधानमंत्री मोदी को यहां देख जनता भी अभिभूत हो गई. यहां सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के सुरों में श्रीराम के भजन भी गूंज रहे थे.

गौरतलब है कि लता मंगेशकर के जन्मदिवस पर 28 सितंबर 2022 को लता मंगेशकर चौक का उद्घाटन किया गया था. इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डिजिटल तरीके से और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में मौजूद थे. यहां 14 टन वजनी व 40 फुट लम्बी वीणा लगाई गई है.

शनिवार को यहां वीणा के पास पहली बार पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाव विभोर हो गए. उन्होंने वीणा को निहारकर यहां की अलौकिक छवि का दीदार किया.

पीएम मोदी का अयोध्या में भव्य स्वागत, रोडशो किया

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी शनिवार को सुबह भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या पहुंचे, जहां महर्षि वाल्‍मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत कई प्रमुख नेताओं ने उनका स्वागत किया. अयोध्या पहुंचने के बाद पीएम मोदी हवाई अड्डे से ही ‘अयोध्या धाम’ रेलवे स्टेशन के लिए एक रोडशो पर निकले, जहां विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने सड़कों के दोनों तरफ खड़े होकर प्रधानमंत्री का हाथ हिलाकर अभिवादन किया और उनकी तस्वीर भी लेते दिखे.

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के लोकार्पण के उपरांत पीएम मोदी ने ट्रेन के कोच में जाकर बच्चों से संवाद भी किया. बच्चों के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही थी. किसी ने पीएम मोदी को कविताएं सुनाई तो किसी ने अपने संस्मरण भी बताए. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे स्टेशन के बारे में पीएम मोदी को बारीकी से जानकारी दी. पीएम मोदी जब ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई तो ट्रेन के अंदर बैठे बच्चे व यात्री जन भी जय श्री राम, जय-जय सियाराम का उद्घोष करने लगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.