150 वकीलों ने CJI को लिखी चिट्ठी, हाईकोर्ट जज पर लगाए गंभीर आरोप, CM केजरीवाल से क्‍या है कनेक्‍शन

0 153

सीएम अरविंद केजरीवाल इस वक्‍त दिल्‍ली शराब नीति में कथित भ्रष्‍टाचार के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. प्रवर्तन निदेशालय से जुड़े मामले में निचली अदालत उन्‍हें जमानत दे चुकी है.

हालांकि हाईकोर्ट ने जमानत पर अंतरिम स्‍टे लगा दिया था, जिसपर सुनवाई होना अभी बाकी है. दिल्‍ली के करीब 150 वकीलों ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डी वाय चंद्रचूड़ को एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्टी में केजरीवाल मामले में हाईकोर्ट के रवैये पर सवाल उठाए गए हैं.

चिट्टी में दिल्ली हाईकोर्ट और निचली अदालतों में प्रैक्टिस करने वाले करीब डेढ़ सौ वकीलों ने CJI से कहा कि जानबूझ कर अरविंद केजरीवाल की जमानत पर हाईकोर्ट द्वारा लगाए गए स्टे को लंबा खींचा जा रहा है. पत्र में कहा गया है कि केजरीवाल की जमानत अर्जी पर जज फैसला लेने में देरी कर रहे हैं और लंबी लंबी तारीखें दे रहे हैं. सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अरेस्‍ट किया था. चुनाव के दौरान उन्‍हें कुछ समय के लिए जेल से बाहर आने का मौका जरूर मिला. हालांकि मौजूदा वक्‍त में वो फिर जेल में हैं.

जज के ईडी के वकील से संबंध…

वकीलों द्वारा लिखी गई चिट्ठी में यह भी कहा गया है कि हाईकोर्ट के जज जस्टिस सुधीर जैन को केजरीवाल की जमानत के खिलाफ ईडी की अर्जी पर सुनवाई नहीं करनी चाहिए थी क्योंकि जस्टिस सुधीर जैन के भाई अनुराग जैन ED के वकील हैं. बता दें कि 20 जून को सीएम केजरीवाल को राउस एवेन्‍यू कोर्ट ने जमानत दी थी. इसके कुछ दिन बाद ही सीबीआई ने उन्‍हें इसी केस से जुड़े भ्रष्‍टाचार के मामले में अरेस्‍ट कर लिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.