इंतजार का पल हुआ समाप्त, अर्जुन तेंदुलकर को केकेआर के खिलाफ मिला डेब्यू का मौका, जानें उनके टी20 के आंकड़ें

0 106

क्रिकेट प्रेमियों के इंतजार का पल समाप्त हो गया है. खेल जगत में ‘क्रिकेट के भगवान’ के रूप में मशहूर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिल गया है. वह कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

सूर्यकुमार यादव को मिली टीम की कमान:

कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ अहम मुकाबले में रोहित शर्मा शिरकत नहीं कर रहे हैं. उनकी जगह सदाबहार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान मिली है. वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस रोमांचक मुकाबले में यादव ने टॉस जीतकर पहले कोलकाता को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है.

अर्जुन तेंदुलकर का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर:

अर्जुन तेंदुलकर ने खबर लिखे जाने तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सात मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से नौ पारियों में 24.77 की औसत से 223 रन निकले हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम एक शतक दर्ज है. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 11 पारियों में 45.58 की औसत से 12 सफलता प्राप्त की है.

अर्जुन तेंदुलकर का लिस्ट A क्रिकेट करियर:

वहीं बात करें उनके लिस्ट A क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने यहां सात मैच खेलते हुए तीन पारियों में महज 25 रन बनाए हैं. गेंदबाजी के दौरान उन्हें इतने ही मुकाबलों की सात पारियों में 32.37 की औसत से आठ सफलता हाथ लगी है.

अर्जुन तेंदुलकर का टी20 करियर:

अर्जुन तेंदुलकर ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में नौ मैच खेलते हुए नौ पारियों में 5.00 की औसत से 20 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 68.96 का रहा है. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्हें इतने ही मुकाबलों की नौ पारियों में 16.50 की औसत से 12 सफलता हाथ लगी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.