मोदी कैबिनेट से बाहर होने पर अनुराग ठाकुर का आया रिएक्‍शन, बोले-बीजेपी से पांच बार सांसद…

0 64

देश में एक बार फिर नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. आज शाम सवा 7 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा उनका मंत्रीमंडल भी देश सेवा का संकल्‍प लेगा.

शाम से पहले ही मोदी 3.0 में कौन-कौन मंत्री बनेगा इसकी तस्‍वीर लगभग साफ हो गई है. इस बार पिछली सरकार में मंत्री बने कुछ सांसदों का पत्‍ता कटने की संभावना जताई जा रही है. इनमें बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता अनुराग ठाकुर का भी नाम लिया जा रहा है. मोदी मंत्रिपरिषद में न शामिल होने के सवाल पर अब अनुराग ठाकुर ने रिएक्‍शन दिया है.

अनुराग ठाकुर से जब मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल को लेकर सवाल किया गया तो वरिष्ठ नेता ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के लिए सभी को शुभकामनाएं दीं. इसके साथ ही तीसरे कार्यकाल में उन्‍हें मंत्री न बनाए जाने के सवाल पर कहा कि पार्टी ने उन्हें काफी कुछ दिया है. वे पांच बार के सांसद हैं और बीजेपी ने उन्‍हें सेवा करने का मौका दिया है.

हालांकि अनुराग ठाकुर को मंत्रिमंडल में कोई पद न मिलने पर आधिकारिक फैसला नहीं आया है लेकिन ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है कि एक परंपरा के अनुसार जिन भी सांसदों को मंत्रिपरिषद में जगह मिलती है, शपथ ग्रहण से एक दिन पहले उन नेताओं को प्रधानमंत्री मोदी चाय पर बुलाते हैं लेकिन तीसरे शपथ ग्रहण से पहले हुई टी पार्टी में अनुराग ठाकुर को आमंत्रित नहीं किया गया था.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर को मोदी सरकार 2.0 में केंद्रीय कैबिनेट में जगह दी गई थी. ठाकुर को वित्‍त और कॉरपोरेट मामलों के राज्‍य मंत्री के अलावा खेल युवा मामलों के मंत्री और सूचना प्रसारण मंत्री का कार्यभार सौंपा गया था. ये हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेटे हैं और 2008 से लगातार सांसद चुनकर संसद में आ रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.