पंकजा मुंडे होंगी महाराष्‍ट्र की CM… क‍िसने फ‍िर उछाला नाम, देवेंद्र फडणवीस-शिंदे क्‍या करेंगे

0 18

महाराष्‍ट्र व‍िधानसभा चुनाव में महायुत‍ि सीटों के बंटवारे में जुटी हुई है. एकनाथ शिंदे के नाम पर चुनाव लड़ने की तैयारी है. चुनाव बाद क्‍या होगा, ये अभी तय नहीं है.

इसी बीच एक बार फ‍िर बीजेपी के दिग्‍गज नेता रहे गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे का नाम सीएम पद के ल‍िए उछलने लगा है. पिछले चुनाव में भी उनकी खूब चर्चा थी, लेकिन बीजेपी ने उन्‍हें मौका नहीं दिया.

दरअसल, बीड में एक रैली के दौरान ओबीसी नेता नवनाथ वाघमारे ने हुंकार भरी. उन्‍होंने कहा क‍ि ओबीसी समाज पंकजा मुंडे को महाराष्‍ट्र की पहली महिला मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहता है. चटगांव में ओबीसी की एक सभा में बोलते हुए नवनाथ वाघमारे ने कहा कि ओबीसी के 100 विधायकों को विधानसभा में भेज दो. उसके बाद हमारी पंकजा मुंडे मुख्‍यमंत्री होंगी. वाघमारे के इस बयान से एक बार फिर पंकजा मुंडे और मुख्यमंत्री पद की चर्चा शुरू हो गई है.

एक बार फ‍िर रेस में आया नाम

पंकजा मुंडे को पहली ओबीसी महिला मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं तो उसके लिए 2024 विधानसभा में 100 ओबीसी विधायक भेजिए. ओबीसी कार्यकर्ता नवनाथ वाघमारे ने बयान दिया है कि अगर ओबीसी एकजुट हो जाएं तो वे हमारी मुख्यमंत्री बनेंगी. केंद्र में जहां महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चा चल रही है, वहीं अब ओबीसी वर्ग की मांग है कि पंकजा मुंडे को मुख्यमंत्री बनाया जाए. इसके चलते एक बार फिर महायुति के मुख्यमंत्री पद की रेस में पंकजा मुंडे का नाम चर्चा में है.

ओबीसी समाज की बड़ी नेता

पंकजा मुंडे बीजेपी की द‍िग्‍गज नेताओं में से ग‍िनी जाती हैं. वे राज्‍य में कई महत्‍वपूर्ण मंत्रालय भी संभाल चुकी हैं. ओबीसी समाज में उनकी पकड़ मानी जाती है. उनके पिता गोपीनाथ मुंडे के जमाने से बीड इलाके में इस पर‍िवार का दबदबा रहा है. कई विधायक भी उनके साथ बताए जाते हैं. लेकिन जब से देवेंद्र फडणवीस ने ज‍िम्‍मेदारी संभाली है, पंकजा मुंडे को मौके कम मिले हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.