पीएम मोदी को नड्डा ने दिलाई सदस्‍यता, जानें कौन और कैसे बन सकता है BJP सदस्‍य, क्‍या पैसे भी लगते हैं?

0 38

बीजेपी का सदस्‍यता अभ‍ियान सोमवार को फ‍िर शुरू हो गया. पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदस्‍यता दिलाई.

इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह समेत पार्टी के सभी बड़े नेताओं ने सदस्‍यता ली. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, कोई राजनीतिक दल भारत में लोकतांत्रिक तरीके से सदस्यता अभियान को नहीं चलाता सिर्फ बीजेपी ही चलाती है. कार्यकर्ता संगठन और सरकार के बीच कड़ी का काम करते हैं और सदस्यता अभियान में इसकी अहम भूमिका होगी. हम 10 करोड़ सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य पूरा करेंगे.

शाह ने कहा, हमने विजय-पराजय का दौर देखा, लेकिन हमारा काम चलता रहता है. यही मजबूत संगठन की निशानी है. हमने जो एजेंडा, जो वादा क‍िया, उसे पूरा क‍िया. मैं गुजरात के अनुभव के आधार पर कह सकता हूं सदस्‍यता अभ‍ियान को पीएम नरेंद्र मोदी ने इंस्टीटयूट्शन्लाइज्ड क‍िया है. मैं 80 के दशक से देख रहा हूं. पीएम मोदी गुजरात में सदस्यता अभियान देख रहे थे मैं उस टीम में था. आनंदी बेन पटेल थीं.संगठन से जुड़ा रजिस्टर बनाया गया. गांव इलाके के मुताबिक कार्यकर्ता बनाए. पीएम मोदी से ये बहुत कुछ सीखने को मिला है.

सरकार नहीं, समाज बनाने के ल‍िए राजनीत‍ि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, मोदी जी के आने से पहले नेताओं की कथनी और करनी में अंतर था. लेकिन पीएम मोदी एक क्रेडिबिल‍िटी लेकर आए. घोषणापत्र बनाते वक्‍त उनका एक ही आग्रह रहता था, हम वही कहें, जो पूरा कर पाएं. इसीलिए बीजेपी सबसे विश्वसनीय पार्टी बनी. हम राजनीत‍ि सरकार बनाने के लिए नहीं, समाज बनाने के लिए करते हैं.

आइए जानें कैसे बन सकते हैं बीजेपी का सदस्‍य?

1. कोई भी शख्‍स बीजेपी का सदस्‍य बन सकता है.
2. आप 8800002024 पर मिस्‍ड कॉल देकर सदस्‍य बन सकते हैं.
3. पीएम मोदी, राजनाथ, अमित शाह ने इसी से सदस्‍यता ली.
4. आप चाहें तो बीजेपी के पोर्टल पर जाकर भी सदस्‍यता ले सकते हैं.
5. इसके ल‍िए आपको ज्‍वाइन बीजेपी पर जाना होगा.
6. फ‍िर पर्सनल डिटेल्‍स, कांटेक्‍ट डिटेल्‍स भरें और प्रमाणपत्र डाउनलोड करें.
7. बीजेपी के कार्यकर्ता भी घर-घर जाकर नए सदस्‍य बनवाएंगे.
8. आप चाहें तो बीजेपी कार्यकर्ताओं के जर‍िये भी सदस्‍यता ले सकते हैं.
9. मिस्‍ड कॉल के दौरान आपको एक भी पैसे का भुगतान नहीं करना है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.