वक्री होने जा रहे मंगल, सेनापति की उल्टी चाल कराएगी फायदा, मेष सहित इन 3 राशि के जातकों को मिलेगा पैसा ही पैसा!

0 191

हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का अत्यधिक महत्व है. यहीं से हमें कुंडली और कुंडली से भविष्य में होने वाली घटनाओं की जानकारी मिलती है. ग्रहों की दशा कैसी है? ग्रह कौन राशि में परिवर्तन करने वाले हैं और कौन सी चाल चलने वाले हैं? य​ह सब कुछ हमें वैदिक ज्योतिष शास्त्र में मिलता है.

ऐसा माना जाता है कि ग्रहों की चाल का हमारे जीवन पर बड़ा प्रभाव पड़ता है. भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित योगेश चौरे के अनुसार, बुध और शनि ग्रह वक्री अवस्था में विराजमान हैं, वहीं वर्ष 2024 में शनि, बुध, गुरु और मंगल समेत 4 ग्रह वक्री चाल चलेंगे.

दृक पंचांग के अनुसार, 7 दिसंबर 2024 को सुबह 05 बजकर 01 मिनट पर ग्रहों के सेनापति मंगल वक्री होंगे और 24 फरवरी 2025, सुबह 07 बजकर 27 मिनट तक वक्री अवस्था में ही रहेंगे. मंगल के वक्री होने पर तीन राशियों को जबरदस्त फायदा होने वाला है, आइए जानते हैं इसके बारे में.

1. मेष राशि

मंगल की वक्री चाल आपके लिए लाभप्रद होने वाली है. आपको इस समय में भूमि और वाहन का सुख प्राप्त होगा. यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपको प्रमोशन या अप्रेजल मिल सकता है. यदि आपका कोई विवाद जमीन-जायदाद को लेकर चल रहा है तो इस परेशानी से भी आपको निजात मिलने वाली है.

2. कर्क राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी मंगल की वक्री चाल कल्याणकारी होने वाली है. इस समय में आपको साहस मिलेगा. वैवाहिक जीवन में खुशियों का माहौल भी बनेगा, साथ ही आपको करियर में कोई बड़ी कामयाबी मिल सकती है. इसके अलावा यदि लंबे समय से आप स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से घिरे हैं तो इनसे भी आपको छुटकारा मिलेगा.

3. कन्या राशि

इस राशि के जातकों के लिए मंगल की उल्टी चाल भाग्यशाली होने वाली है. आपके लिए इस समय में आर्थिक संकष्टों से मुक्ति मिलेगी. आपके लिए आय के नए स्त्रोत बनेंगे और यदि आपने पहले कभी निवेश किया है तो इस समय में आपको पुराने निवेशों से जबरदस्त रिटर्न मिलने वाला है. साथ ही आपको कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.