आप डायरेक्शन देंगी क्या मुझे, महुआ मोइत्रा पर बरस पड़े लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

0 72

बजट पर चर्चा के दौरान बुधवार को लोकसभा में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने स्‍पीकर ओम बिरला को गुस्‍सा दिला दिया.

मोइत्रा के बरताव से स्‍पीकर काफी नाराज नजर आए. हुआ कुछ यूं कि ममता बनर्जी का जिक्र लोकसभा में आया और अभिषेक बनर्जी और उनकी पार्टी के सांसद सदन में हंगामा करने लगे. इसी बीच बीजेपी के एक सदस्य ने पश्चिम बंगाल की सीएम पर टिप्पणी की. जिसके बाद मामला व्यवस्था का हो गया. ओम बिरला ने बता भी दिया कि जो सदन का सदस्य नहीं है उनका नाम कोई ना लिया जाए.

इसके बावजूद महुआ मोइत्रा और टीएमसी के सांसदों ने हंगामा जारी रखा. इसी बीच महुआ मोइत्रा ने डिमांड रख दी कि बीजेपी के एमपी को सस्पेंड किया जाए. इस पर ओम बिरला गुस्से से लाल हो गए. उन्होंने कहा – आप मुझे डायरेक्शन देंगी, नो, नो .. मैं ये मैं अलाऊ नहीं कर सकता. फिर अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जो इस सदन का सदस्‍य नहीं होता है उसका नाम नहीं लेना चाह‍िए. उन्‍होंने आगे कहा कि ममता बनर्जी भी इस सदन की सदस्‍य नहीं है. उनका नाम भी ल‍िया गया है. इसपर सत्‍ता पक्ष को भी माफी मांगनी चाह‍िए. ओम ब‍िरल ने कहा क‍ि आप मुझे डायरेक्‍शन मत दीज‍िए, बोलना है तो बोल‍िए वरना रहने दीज‍िए.

इससे पहले कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने बुधवार को आम बजट 2024-25 में बिहार और आंध्र प्रदेश को छोड़कर अन्य राज्यों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए राज्यसभा में हंगामा किया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्ष के इन आरोपों को ‘बेतुका’ करार देते हुए सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि बजट भाषण में राज्यों का नाम न लेने का अर्थ यह नहीं है कि उन्हें नजरअंदाज किया गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा पूर्व में पेश किए गए बजट में भी सभी राज्यों का कभी उल्लेख नहीं रहा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.