डिब्रूगढ़ ट्रेन हादसा या साजिश? एक्सीडेंट को लेकर बड़ी खबर, लोको पायलट ने सुनी धमाके की आवाज

0 63

डिब्रूगढ़ एक्‍सप्रेस ट्रेन एक्सीडेंट के बारे में बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि रेल एक्सीडेंट से पहले ट्रेन चालक ने बड़े धमाके की आवाज सुनी थी. धमाके की आवाज सुनकर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए. और ब्रेक लगाने के दौरान ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए.

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के पूछताछ के दौरान ट्रेन के लोको पायलट ने खुलासा किया कि उसने किसी तेज धमाके की आवाज सुनी थी और आवाज सुनकर पालयट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए. चूंकि गाड़ी ठीक स्पीड पर थी, इसलिए अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाने के कारण कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए.

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के गोंडा-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज तथा झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच बृहस्पतिवार को दोपहर बाद चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. उन्होंने बताया कि राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. हादसे के कारण सम्बन्धित रेल खंड पर कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस और गुवाहाटी-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन करके इन्हें दूसरे रास्ते से रवाना किया गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी डॉ. नेहा शर्मा ने बताया कि दुर्घटना में ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गये और अब तक चार लोगों की मौत की सूचना है. उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है तथा सभी मृतकों और घायलों को बाहर निकाला जा चुका है. घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है.

प्रदेश के राहत आयुक्त जी.एस. नवीन कुमार ने बताया कि हादसे में 20 अन्य लोग जख्मी हुए हैं. उन्होंने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है तथा करीब 40 सदस्यीय मेडिकल टीम और 15 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं.उन्होंने बताया कि घटना के सिलसिले में हेल्पलाइन नम्बर 89574-00965 और 89574-09292 जारी किये गये हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.