लड़कियों के लिए लकी साबित होते हैं इस मूलांक के लड़के, पलकों पर बैठाकर रखते हैं पत्नी को, फिर कहलाते बेस्ट पति

0 215

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष का भी विशेष महत्व होता है. अंक ज्योतिष में जातक की जन्म तिथि के अनुसार उसके मूलांक का निर्धारण किया जाता है.

अंक शास्त्र में प्रत्येक जातक के लिए 01 से लेकर 09 तक के अंक निर्धारित किए गए हैं. ऐसे में सभी मूलांक पर किसी न किसी ग्रह का अधिपत्य रहता है, जिसका प्रभाव जातक के जीवन पर पड़ता है. वैसे तो महिलाओं के लिए कई मूलांक शुभ माने जाते हैं, लेकिन लड़कियों के लिए मूलांक 4 में जन्मे लड़के बेहद लकी साबित होते हैं. इनका स्वामी ग्रह राहु होता है. ये लड़के अपनी पत्नी को पलकों पर बैठाकर रखते हैं. तो आइए उन्नाव के ज्योतिषाचार्य पंडित ऋषिकांत मिश्र शास्त्री से जानते हैं 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्में लड़कों के बारे में.

जीवनसाथी का रखते हैं खूब ख्याल

शादी के बाद हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसका पति उसे खूब प्यार दे. यदि आप भी कुछ ऐसा ही सोच रही हैं तो मूलांक 4 वाले लड़के आपकी इस हसरत को बखूबी पूरा कर सकते हैं. बता दें कि, जिन लड़कों का जन्म किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ हो, वह पत्नी को खूब सम्मान देते हैं. वह अपना रिश्ता पूरी ईमानदारी से निभाते हैं. पत्नी को प्यार करने से लेकर उनकी केयर करने तक उनका खूब ख्याल रखते हैं. साथ ही अपनी जीवनसाथी को खूब खुश रखते हैं.

पत्नी की बदल सकती किस्मत

मूलांक 4 के लड़के अच्छे पति तो साबित होते हैं. ये लड़के अपने घर-परिवार और रिश्तेदारी को साथ लेकर चलते हैं. रिश्ते इनके लिए हमेशा पहले नंबर पर आते हैं. ये अपने रिश्तों को काफी अहमियत देना जानते हैं. परिवार के लोगों को खुश करने में ये लड़के कभी पीछे नहीं रहते हैं. इतना ही नहीं, पत्नी के लिए भी ये लड़के लकी माने जाते हैं. इस मूलांक के लड़के जिस परिवार की लड़की से शादी करते हैं, वहां के लोगों की तरक्की के रास्ते अपने आप खुल सकते हैं.

लोगों को करते हैं अपनी ओर आकर्षित

मूलांक 4 के लड़के दूसरों के दुख को देखकर खुद भी परेशान हो जाते हैं. ये लड़के जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं. इनका व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है, जिस कारण कोई भी इनकी तरफ आसानी से खिंचा चला आता है. इन्हें दूसरों के मन को आसानी से पढ़ना भी आता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.