रामजन्मभूमि से BJP ने इस नेता पर जताया भरोसा, मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट, UP से 51 कैंडिडेट

0 65

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी, जिसमें उत्तर प्रदेश के 51 नामों की भी घोषणा की गई है.

बीजेपी ने मथुरा संसदीय सीट से एक बार फिर हेमा मालिनी पर भरोसा जताया है, जबकि रामजन्मभूमि अयोध्या से लल्लू सिंह पार्टी के उम्मीवार होंगे. 1991 से 2012 तक उत्‍तर प्रदेश विधान सभा के सदस्‍य रहे लल्लू सिंह 2014 में पहली बार लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए.

इसके बाद 2019 में वे दोबारा 17वीं लोकसभा के लिए चुने गए. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह ने गठबंधन के प्रत्याशी आनंद सेन यादव को 65477 मतों से पराजित किया था. अम्बेडकरनगर से रितेश पांडेय को भाजपा ने टिकट दिया है, जो 2019 में बसपा और सपा के गठबंधन के टिकट पर चुनाव जीत कर लोकसभा सांसद बने थे.

बांदा-चित्रकूट से भाजपा ने एक बार फिर अपने पुराने सांसद पर भरोसा जताया है. पार्टी ने दो बार लोकसभा सांसद रहे आरके सिंह पटेल को अपना प्रत्याशी बनाया है. इसी तरह से मथुरा से हेमा मालिनी, फतेहपुर सिकरी से राजकुमार चाहर, सीतापुर से राजेश वर्मा, हरदोई से जय प्रकाश रावत, मिश्रिख से अशोक कुमार रावत और उन्नाव से साक्षी महाराज को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

इसके अलावा मोहनलालगंज से कौशल किशोर, अमेठी से स्मृति ईरानी, प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, कन्नौज से सुब्रत पाठक, अकबरपुर से देवेंद्र सिंह भोले, जालौन से भानु प्रताप सिंह वर्मा, बांदा से आरके सिंह पटेल, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, फैजाबाद से लल्लू सिंह, अंबेडकर नगर से रितेश पांडे, बस्ती से हरीश द्विवेदी, गोरखपुर से रवि किशन, कुशीनगर से विजय कुमार दुबे, लालगंज से नीलम सोनकर, जौनपुर से कृपा शंकर सिंह और चंदौली से महेंद्र नाथ पांडे पर पार्टी ने भरोसा जताया है.

फर्रुखाबाद से भारतीय जनता पार्टी ने सांसद मुकेश राजपूत को फिर से टिकट दिया है. भाजपा ने मुकेश राजपूत को फर्रुखाबाद से तीसरी बार प्रत्याशी बनाया है. वे जिले से पहले ही दो बार बीजेपी की टिकट पर जीत हासिल कर चुके हैं. फर्रुखाबाद जनपद की चार विधानसभा समेत एटा जनपद की अलीगंज विधानसभा सीट इस लोकसभा क्षेत्र में आती है.

प्रतापगढ़ से भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता को टिकट मिला. पार्टी ने लगातार दूसरी बार संगम लाल पर भरोसा जताया है. वहीं, 2019 के चुनाव में डिम्पल यादव को हराकर कन्नौज से सांसद बने सुब्रत पाठक को बीजेपी ने फिर इसी संसदीय क्षेत्र से टिकट दिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.