कौन है हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड? जिसके बगीचे में थी मस्जिद, चप्पे-चप्पे पर ढूंढ रही पुलिस

0 71

हल्द्वानी हिंसा में दर्ज की गई एफआईआर में अब्दुल मलिक का नाम सामने आया है. माना जा रहा है कि हिंसा का मास्टरमाइंड यही है. पुलिस ने अभी तक 3 एफआईआर दर्ज किया है, जिसमें अब्दुल मलिक का नाम दर्ज है. पुलिस ने जिस जगह से अतिक्रमण हटाया है, वह इसी के नाम पर है.

हलद्वानी हिंसा के मामले में अब तक तीन FIR दर्ज की जा चुकी हैं. इसमें 16 लोग नामजद हैं, जबकि 5000 लोग अज्ञात हैं. अब तक पांच उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 50 के करीब लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस के मुताबिक जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनकी लोकेशन हिंसा वाली जगह थी या नहीं इसकी जांच की जा रही है.

तलाश रही पुलिस

अब एफआईआर में अब्दुल मलिक नाम सामने आया है. उसे ही हिंसा का मास्टर माइंड माना जा रहा है. पुलिस ने जिस जगह पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है. वह इसी के नाम पर है. अब पुलिस अब्दुल मलिक और अन्य साजिशकर्ताओं की तलाश करने में जुटी हुई है.

लोकल इंटेलिजेंस ने पहले किया था अलर्ट

लोकल इंटेलीजेंस यूनिट की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ब्रिगेड को आगे किए जाने का इनपुट था. अगर नगर निगम की टीम अतिक्रमण को ध्वस्त करने पहुंचेगी तो महिलाओं को आगे करने की प्लानिंग की गई थी. मामले में लोकल इंटेलिजेंस ने 5 बार हल्द्वानी प्रसाशन को अलर्ट किया था. अपनी इंटेलिजेंस रिपोर्ट में एलआईयू ने अतिक्रमण हटाने पर दंगे होने की आशंका जताई थी. इसके साथ ही कार्रवाई से पहले ड्रोन से नजर रखने का सुझाव दिया था, लेकिन प्रसाशन ने ऐसा कुछ नहीं किया. इंटेलिजेंस रिपोर्ट में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुबह करने का सुझाव दिया गया था, लेकिन प्रसाशन ने दोपहर बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की थी. एलआईयू ने 31 जनवरी को 2 बार अलर्ट किया. 2 बार 2 फरवरी को और 3 फरवरी को भी अलर्ट किया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.