बड़ी खबर: बिहार में सियासी उथल पुथल के बीच ED के अधिकारी पहुंचे लालू आवास

0 80

बिहार में सियासी उथल पुथल के बीच प्रवर्तन निदेशालय यानी ED की एक अधिकारी लालू प्रसाद यादव के आवास पहुंचे. बताया जा रहा है कि इनके हाथ में कुछ कागजात थे जो लालू आवास के भीतर पहुंचाए गए.

बताया जा रहा है कि ईडी की टीम राबड़ी आवास पर फिर समन देने पहुंची थी. समन देने के बाद ईडी वापस निकल गई. बता दें कि लालू यादव फिलहाल पूर्व मुख्यमंत्री व उनकी पत्नी राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास में रहते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, प्रवर्त्तन निदेशालय के अधिकारी की एक टीम राबड़ी आवास पहुंची और इन्होंने लालू परिवार को नोटिस दिया. इन लोगों ने लालू परिवार को पीले लिफाफे में एक नोटिस रिसीव कराया है. बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ED के अधिकारियों ने लालू यादव और तेजस्वी यादव को दिल्ली ED कार्यालय में हाजिर होने को लेकर हाथोंहाथ समन दिया है. संभवतः शनिवार को हाजिर होने को कहा गया है. बता दें कि मामला लैंड फॉर जॉब स्कैम यानी रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है.

बता दें कि लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी समेत अन्य आरोपी हैं. यहां यह भी बता दें कि गत 18 जनवरी को नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय के आरोप पत्र के संज्ञान लेने की कार्रवाई पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था.

राउज एवेन्यू स्थित स्पेशल जज विशाल गोगने की अदालत ने मामले में अपना आदेश सुरक्षित रख लिया. इसमें लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत सात लोगों को प्रवर्तन निदेशालय ने आरोपित बनाया है. वहीं, सीबीआई ने भी कथित घोटाले से जुड़े मामले में आरोप तय करने के मामले में अपना पक्ष रखा था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.