Chandra Grahan 2024: भारत में दिखाई नहीं देगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, लेकिन इन 4 राशि वालों की बदल देगा किस्मत

0 214

साल 2024 का पहला ग्रहण चंद्र ग्रहण होगा. इस साल कुछ 3 चंद्र ग्रहण लगेंगे और पहला ग्रहण चंद्र ग्रहण 25 मार्च 2024 को सोमवार के दिन लगेगा. यह चंद्र ग्रहण 25 मार्च को सुबह 10: 24 बजे से लेकर दोपहर 03:01 मिनट तक रहेगा.

इस चंद्र ग्रहण की कुल अवधि: 04 घंटे 36 मिनट होगी. हालांकि यह चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, जिसकी वजह से सूतक काल भी मान्य नहीं होगा. हालांकि इस चंद्र ग्रहण का असर कई राशि के लोगों पर पड़ेगा. कुछ राशि के लोगों की किस्मत के सितारे चमक सकते हैं और उनकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. इसके लिए कुछ उपाय करने होंगे. यूपी के कासगंज के तीर्थनगरी सोरों के ज्योतिषाचार्य एवं न्यूमेरोलॉजिस्ट डॉ. गौरव कुमार दीक्षित के मुताबिक साल का पहला चंद्र ग्रहण मिथुन, सिंह, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए शुभ होगा.

ज्योतिषाचार्य की मानें तो साल का पहला चंद्र ग्रहण मिथुन राशि के लोगो के लिए यह ग्रहण उत्तम फल प्रदान करेगा. इस राशि के लोगों की काम को लेकर चिंता दूर होगी और उन्हें अच्छे अवसर मिलेंगे. सिंह राशि वालों के लिए भी यह चंद्र ग्रहण अच्छे परिणाम देने वाला साबित हो सकता है. ऐसे लोगों के खर्च कम होंगे और बचत बढ़ जाएगी. इस राशि के लोग निवेश कर सकते हैं. मकर राशि के लिए भी यह ग्रहण बेहद लाभकारी साबित हो सकता है. इस राशि के लोगों के सभी रुके हुए कार्य पूरे होंगे और परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. इस चंद्र ग्रहण से कुंभ राशि के लोगों को विशेष लाभ होगा. इस राशि के जातकों का विदेश यात्रा का सपना पूरा हो सकता है. इन लोगों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं.

ज्योतिष के कुछ उपाय करने से इन 4 राशि के लोगों की किस्मत के सितारे चमक सकते हैं. ज्योतिषी की मानें तो साल के पहले चंद्र ग्रहण के दिन मिथुन राशि के लोग गाय की सेवा करें और गायों का चारा डालें. सिंह राशि के लोग चंद्र ग्रहण पर विशेष लाभ पाने के लिए अस्पताल में मरीजों को फल दान करें. मकर राशि के लोग चंद्र ग्रहण पर अपनी किस्मत चमकाने के लिए शिव जी को तिल मिश्रित जल चढ़ाएं. कुंभ राशि के लोग चंद्र ग्रहण पर किस्मत के द्वार खोलने के लिए गरीबों को दूध या दूध से बनी चीजें दान करें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.