मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी का मामला, तेलंगाना से एक आरोपी गिरफ्तार, 4 दिन में भेजे गए थे 3 ईमेल

0 98

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी भेजने के आरोप में तेलंगाना के एक 19 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

उद्योगपति को पिछले सप्ताह तीन धमकी भरे ई-मेल मिले थे, जिनमें से प्रत्येक में मोटी रकम की मांग की गई थी. गामदेवी पुलिस का कहना है कि आरोपी की पहचान गणेश रमेश वनपारधी के रूप में हुई है और उसे गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से आरोपी को 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

शुक्रवार को एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा पहला ईमेल भेजे जाने के बाद उद्योगपति के सुरक्षा प्रभारी की शिकायत के आधार पर मुंबई के गामदेवी पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी, इस ईमेल में 20 करोड़ रुपये मांगे गए थे. शनिवार को कंपनी को 200 करोड़ रुपए मांगने वाला एक और ईमेल मिला. अधिकारी ने बताया कि कंपनी को सोमवार को तीसरा ईमेल भेजा गया, जिसमें ईमेल भेजने वाले व्यक्ति ने यह रकम दोगुनी कर दी.

तीसरी धमकी में कहा गया कि अगर मुकेश अंबानी ने 400 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया तो उन्हें मार दिया जाएगा. यह पहली बार नहीं था जब मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली हो. मुंबई पुलिस ने मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी देने वाला कॉल करने के आरोप में पिछले साल बिहार के दरभंगा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. आरोपी ने मुंबई के ‘सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल’ को भी बम से उड़ाने की धमकी दी थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.