महुआ मोइत्रा पर लगे आरोपों को TMC स्वीकार करती है? भाजपा ने तृणमूल की नीयत पर उठाए सवाल

0 158

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ ‘संसद में सवालों के बदले पैसे लेने’ के आरोपों पर उनकी पार्टी की चुप्पी को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने रविवार को कहा कि तृणमूल यह स्पष्ट करे कि क्या उनकी चुप्पी का मतलब महुआ मोइत्रा पर लगे ‘आरोपों’ को स्वीकार करना है.

टीएमसी से सवाल करते हुए कि भाजपा नेता ने पूछा कि अभी तक महुआ मोइत्रा को बर्खास्त क्यों नहीं किया है, क्या पार्टी मोइत्रा के खिलाफ कोई कार्रवाई करने से डरती है क्योंकि पार्टी के पास छिपाने के लिए कुछ है.

पूनावाला ने कहा, “शायद पार्टी के लोग इसे जानते थे या इसका समर्थन करते थे? टीएमसी को यह बात साफ करनी चाहिए.” बीजेपी नेता ने ‘एक्स’ पर कहा, “क्या इसका मतलब यह है कि टीएमसी स्वीकार करती है कि महुआ मोइत्रा ने रिश्वत के बदले में एक प्रतिद्वंद्वी कॉर्पोरेट इकाई द्वारा विदेशी धरती से संचालित होने के लिए अपना लॉग इन देने सहित गंभीर उल्लंघन किए थे?”

तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के इन आरोपों से जुड़े विवाद से दूरी बनाए रखी कि गौतम अडानी के खिलाफ सवाल पूछने वालीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने अपना संसद लॉगिन उद्योगपति दर्शन हीरानंदानी को दिया था. जबकि कई तृणमूल नेताओं ने टेलीविजन बहस में भाग लेते हुए इस विवाद पर टिप्पणी की है, लेकिन पार्टी ने अब तक कोई बयान जारी नहीं किया है. पार्टी के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने भी शनिवार को कहा कि पार्टी इस पर कोई बयान जारी नहीं करेगी.

कुणाल घोष ने कहा था, “इस विशेष मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं. हमारे पास इस पर कहने के लिए कुछ नहीं है. तृणमूल कांग्रेस एक भी शब्द नहीं कहेगी. हमारे पास कहने के लिए कुछ नहीं है और कोई टिप्पणी नहीं है. संबंधित व्यक्ति मुद्दों को समझा सकता है या जवाब दे सकता है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस नहीं.”

विवाद ने उस समय अप्रत्याशित मोड़ ले लिया जब दर्शन हीरानंदानी ने एक हलफनामा दाखिल कर स्वीकार किया कि वह महुआ मोइत्रा के संसद लॉगिन का उपयोग करके अडानी के खिलाफ सवाल पोस्ट करते थे. महुआ मोइत्रा ने दावे को खारिज करते हुए कहा कि उन पर बयान देने के लिए दबाव डाला गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.