इजरायल ने हमास के एक और सीनियर कमांडर को सुलाई मौत की नींद, IDF ने हवाई हमले में किया ढेर

0 159

इज़रायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने रविवार को कहा कि उसके हवाई हमले के दौरान आतंकवादी संगठन हमास के एक वरिष्ठ कमांडर की मौत हो गई. टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, मारे गए कमांडर ने इजरायल पर हमास द्वारा किए गए कई घातक हमलों की अगुवाई की थी.

आईडीएफ ने कहा तथाकथित नुखबा यूनिट की दक्षिणी खान यूनिस बटालियन के कमांडर बिलाल अल-केदरा को शिन बेट सुरक्षा एजेंसी और सैन्य खुफिया निदेशालय के खुफिया प्रयासों के बाद हवाई हमले में मार गिराया गया.

टाइम्स ऑफ इज़रायल की रिपोर्ट के अनुसार, बिलाल ने पिछले वीकेंड निरिम और निर ओज़ के दक्षिणी समुदायों पर जानलेवा हमलों का नेतृत्व किया था. आईडीएफ का कहना है, “वह किबुत्ज़ निरिम और निर ओज़ में जानलेवा हमले के लिए ज़िम्मेदार था.” आईडीएफ ने कहा कि गाजा पट्टी में रात भर हुए हवाई हमले में हमास और इस्लामिक जिहाद के कई और आतंकवादी भी मारे गए है.

टाइम्स ऑफ इज़रायल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि आईडीएफ ने रात भर में 100 से अधिक लक्ष्यों को निशाना बनाया, जिनमें हमास कमांड सेंटर, सैन्य परिसर, दर्जनों रॉकेट लॉन्चर, एंटी-टैंक मिसाइल लॉन्च पोस्ट और निगरानी पोस्ट शामिल थे. इस्लामिक जिहाद कमांड सेंटर पर भी हमले किए गए.

आईडीएफ ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, ‘शिन बेट की खुफिया मदद के तहत आईडीएफ युद्धक विमानों ने शनिवार रात गाजा पट्टी में आतंकवादी संगठन हमास की दक्षिण खान यूनिस बटालियन में नखाबा बल के कमांडर बिलाल अल-केदरा को मार गिराया, जो किबुत्ज़ निरिम और निर ओज़ में जानलेवा हमले के लिए जिम्मेदार था. इसके अलावा, आतंकवादी संगठन हमास के साथ-साथ फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के अन्य गुर्गों को भी खत्म कर दिया गया.’

इससे पहले शनिवार को, द टाइम्स ऑफ़ इज़रायल ने बताया था कि आईडीएफ ने हमास के कमांडो बलों में एक और बड़े कमांडर को मार गिराया था, जिसने बीते 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़रायल समुदायों पर हमलों में से एक का नेतृत्व किया था. आईडीएफ ने ‘एक्स’ पर लिखा, “अली कादी ने 7 अक्टूबर को इजरायल में नागरिकों के अमानवीय, बर्बर नरसंहार की अगुवाई की. हमने उसे मार गिराया है. हमास के सभी आतंकवादियों का यही अंजाम होगा.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.